Create

कप्तान विराट कोहली ने बड़ी बात कहते हुए किया गेंदबाजों का बचाव

Rahul
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021

टीम इंडिया (Team India) आज न्यूज़ीलैंड (New Zealand) के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) का अपना दूसरा मुकाबला खेलने जा रही है। यह मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में शाम को खेला जायेगा लेकिन उससे एक दिन पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने सभी सवालों के शानदार तरीके से जवाब देते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया। विराट कोहली ने आगामी मैच की तैयारियों को लेकर बयान दिए और साथ में सोशल मीडिया पर हो रही टीम की आलोचनाओं का भी बचाव किया है। विराट कोहली ने भारतीय गेंदबाजों का भी बचाव किया है।

पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया को 10 विकेट से करारी हार मिली थी। भारतीय गेंदबाज एक भी विकेट लेने में नाकाम रहे, जिसके बाद गेंदबाजी यूनिट की आलोचनाएँ लगातार हो रही हैं। इसपर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि एक गेंदबाजी समूह के रूप में हम विकेट लेने में असफल रहे और हम समझते हैं कि खेल में ऐसा हो सकता है। ये वही गेंदबाज भी हैं जिन्होंने लंबे समय तक हमारे लिए विकटें चटकाने का काम किया। हमें समझना चाहिए कि चीजें कैसे हुईं और कहां गलत हुईं?

विराट कोहली ने असफलता को स्वीकारते हुए आगे कहा कि, 'हम पूरी तरह से स्वीकार करते हैं और जानते हैं कि विपक्षी टीम ने हमें पूरी तरह से मात दी। एक पेशेवर क्रिकेट टीम के रूप में बिना किसी अहंकार और बिना किसी बहाने के आपको यह स्वीकार करने की आवश्यकता है। हमने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया और हम आगे बढ़ने का कोई बहाना भी नहीं देंगे। "हम एक टीम के रूप में हार गए थे जिसको हम मानते है।"

भारतीय टीम ने अपना पहला मैच पाकिस्तान के विरुद्ध गंवा दिया था। टीम इंडिया अब एक हफ्ते के लम्बे अन्तराल के बाद आज न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। भारतीय टीम के लिए यह मुकाबला जीतना बेहद जरुरी है और सेमीफाइनल में बने रहने की उम्मीदों को जिन्दा रखना भी टीम के लिए जरुरी है। न्यूज़ीलैंड के बाद टीम इंडिया अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया के खिलाफ अपने अगले तीन मैच खेलेगी।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment