Create

विराट कोहली की बेटी वामिका के बचाव में आया दिल्ली महिला आयोग, पुलिस को भेजा गया नोटिस

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली
भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली
reaction-emoji
Rahul

दिल्ली महिला आयोग (The Delhi Commission for Women) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की बेटी वामिका (Vamika Kohli) के बचाव में आकर पुलिस को नोटिस भेजा है। दरअसल, विराट कोहली की 9 महीने की बच्ची को सोशल मीडिया पर रेप की धमकियाँ मिल रही है, जिसपर दिल्ली महिला आयोग ने कड़ा रुख अपनाया है और पुलिस से इस मामले की जांच करने को कहा है। दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस से गुजारिश की है कि उन लोगों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए जिन्होंने यह बात बोली है।

हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को उनके ख़राब प्रदर्शन से धर्म को निशाना बनाते हुए सोशल मीडिया पर उनके लिए अपशब्द कहे गए। मोहम्मद शमी के समर्थन में कई दिग्गज खिलाड़ियों ने ट्वीट किया लेकिन न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मैच से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने उन लोगों को हड़काया जिन्होंने मोहम्मद शमी को अपशब्द कहे। मोहम्मद शमी को कप्तान विराट कोहली का सपोर्ट मिला लेकिन कुछ लोगों ने उनकी बेटी को निशाना बनाया और रेप की धमकी दी, जिसपर दिल्ली महिला आयोग जागरूक हुआ है।

दिल्ली महिला आयोग ने नोटिस में लिखा है कि दोषियों के खिलाफ FIR दर्ज की जाए और जल्द से जल्द उन्हें पकड़ा जाए। इस सन्दर्भ में दिल्ली महिला आयोग की चीफ स्वाति मालीवाल ने एक वीडियो भी जारी किया और अपनी बात रखी है। उन्होंने कहा कि, 'मैंने सुना है कि कुछ लोग विराट कोहली की नौ महीने की बेटी को रेप की धमकी दे रहे हैं। क्योंकि उन्होंने मोहम्मद शमी का समर्थन किया था। विश्व कप में भारत की पाकिस्तान से हार के बाद मोहम्मद शमी को उनके धर्म को लेकर ट्रोल किया गया था। यह बेहद शर्मनाक है।'

विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया को अपने पहले टी20 विश्व कप मैच में पाकिस्तान से 10 विकेट से हार मिली थी। उन्हें बीते रविवार को न्यूजीलैंड से भी आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम अगला मुकाबला 3 नवम्बर को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...