Create
Notifications

क्या KL Rahul को नो बॉल पर आउट दिया गया? सोशल मीडिया पर लोगों का फूटा गुस्सा

KL Rahul 3 रन बनाकर आउट हुए (Photo : Twitter Screengrab)
KL Rahul 3 रन बनाकर आउट हुए (Photo : Twitter Screengrab)
Rahul
visit

भारत और पाकिस्तान (IND v PAK) के बीच कल खेले गए महामुकाबले में टीम इंडिया (Team India) को 10 विकेट से शर्मनाक हार मिली। इस हार के बाद भारतीय टीम (Indian Cricket Team) और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की लगातार आलोचनाएँ हो रही है और यह पहली बार रहा जब पिछले 29 सालों से 12 मैचों में जीतने वाली टीम इंडिया को आखिरकार हार नसीब हुई है। इस मैच में एक विवाद भी देखने को मिल रहा है। ट्विटर पर लोगों ने अंपायर पर निशाना साधा है और इस हाई वोल्टेज मैच के बाद अंपायर्स पर सवाल उठ रहे हैं। दरअसल लोगों का कहना है कि अंपायर्स ने भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को नोबॉल (No Ball) पर आउट दे दिया।

@BCCI @PMOIndia @imVkohli @ICC KL Rahul has been given "OUT" on a no ball. https://t.co/rnITWi5pjm
@BCCI the delivery on which KL Rahul got out was a no ballmatch was unfair https://t.co/NuxUKSO4AS

सोशल मीडिया पर लगातार नो बॉल की तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही है। इससे पहले पाकिस्तान ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरे लेकिन रोहित शर्मा ओवर की चौथी गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद केएल राहुल संभल कर पारी को आगे बढ़ा रहे थे, तो शाहीन शाह अफरीदी की तेज तर्रार गेंद ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। रीप्ले में दिखाया गया कि शाहीन शाह अफरीदी का पैर गेंदबाजी क्रीज़ से बाहर जा रहा है, जिसे अंपायर ने नजरअंदाज कर दिया। इसी की तस्वीरें को लेकर भारतीय फैन्स सोशल मीडिया पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

क्या रहा मैच का हाल? पाकिस्तान की भारत पर जबरदस्त जीत

सुपर 12 के चौथे मैच में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया। भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 151/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में पाकिस्तान ने बिना विकेट खोये 18वें ओवर में ही जबरदस्त जीत हासिल कर ली। वनडे और टी20 वर्ल्ड कप मिलाकर यह पाकिस्तान की भारत के खिलाफ पहली जीत है, वहीं 10 विकेट से भी यह सीमित ओवर क्रिकेट में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की पहली जीत है।

सुपर 12 में भारत का अगला मैच 31 अक्टूबर और पाकिस्तान का अगला मैच 26 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा।


Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now