Create

रोहित शर्मा के खिलाफ रविन्द्र जडेजा ने जड़े तूफानी छक्के, BCCI ने डाला वीडियो

Rahul
टीम इंडिया का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में निराशाजनक ही रहा है
टीम इंडिया का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में निराशाजनक ही रहा है

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में आज होने वाले सुपर-12 के भारत (Indian Cricket Team) और अफगानिस्तान (Afghanistan) के मुकाबले से पहले ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने अभ्यास सत्र के दौरान जबरदस्त बल्लेबाजी की है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने सोशल मीडिया पर जडेजा की बल्लेबाजी का वीडियो शेयर किया, जिसमें वह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के अलावा थ्रो डाउन स्पेशलिस्ट के खिलाफ लम्बे छक्के जमाते हुए नजर आ रहें हैं। बीसीसीआई ने वीडियो डालते हुए कैप्शन में लिखा कि, 'ये है कुछ तगड़ी बल्लेबाजी रविन्द्र जडेजा।'

रविन्द्र जडेजा ने रोहित शर्मा की दो गेंदों पर प्रहार किया, जिसपर एक गेंद पर वह बाल-बाल भी बचे। जडेजा की तूफानी बल्लेबाजी को देखते हुए टीम इंडिया उन्हें उपरी क्रम में बल्लेबाजी करने का मौका दे सकती है। साथ ही रोहित शर्मा ने भी अभ्यास के दौरान गेंदबाजी की है। इसका मतलब छठे गेंदबाज की कमी महसूस कर रही टीम इंडिया के लिए वह कुछ ओवर डालते हुए नजर आ सकते हैं। हालांकि पिछले मुकाबले में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी की लेकिन वह पूरी तरह फिट नहीं दिखे।

टीम इंडिया का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में निराशाजनक ही रहा है। पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से हार मिली, तो उसके बाद कीवी टीम ने भी टीम इंडिया को 8 विकेट से हरा दिया। भारतीय टीम की उम्मीदें वर्ल्ड कप में बने रहने की समाप्त हो चुकी है। हालांकि टीम को अभी तीन और मुकाबले खेलने हैं, जहाँ टीम को बड़े अंतर से मुकाबले जीतने होंगे। बात अगर रविन्द्र जडेजा के व्यक्तिगत प्रदर्शन कि करें तो वह भी कुछ ख़ास नहीं रहा है। जडेजा ने पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए मात्र 13 रन बनायें और न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दबाव में खेलते हुए उन्होंने 26 रनों की अहम पारी खेली, लेकिन टीम को बड़े स्कोर तक नहीं पहुंचा सके।

रविन्द्र जडेजा और टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ियों पर आज के मैच का बहुत ज्यादा दबाव होगा। यदि आज का मैच टीम इंडिया हार जाती है, तो टी20 वर्ल्ड कप में बने रहने का सपना पूरी तरह से टूट जायेगा।

Quick Links

Edited by Rahul
1 comment