Create

टी20 वर्ल्ड कप के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम का हुआ ऐलान, 3 दिग्गज खिलाड़ियों को नहीं किया शामिल 

Rahul
फाफ डू प्लेसी, क्रिस मोरिस और स्पिनर इमरान ताहिर टी20 वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा नहीं होंगे
फाफ डू प्लेसी, क्रिस मोरिस और स्पिनर इमरान ताहिर टी20 वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा नहीं होंगे

यूएई और ओमान में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के लिए दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम (South Africa) की घोषणा हो गई है। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड और चयनकर्ताओं ने युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है और कई दिग्गज खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया है। इन खिलाड़ियों में टीम के पूर्व कप्तान फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis), ऑलराउंडर क्रिस मोरिस (Chris Morris) और दिग्गज स्पिनर इमरान ताहिर (Imran Tahir) का नाम शामिल है, जो आगामी टी20 टूर्नामेंट में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। दक्षिण अफ्रीका टीम की कमान टेम्बा बवुमा के हाथों में दी गई है।

दक्षिण अफ्रीका के लिए कई बड़े टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले फाफ डू प्लेसी को टीम में शामिल न करके बड़ा फैसला लिया गया है। फाफ डू प्लेसी ने टी20 क्रिकेट पर फोकस रखने के लिए दूसरे प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की थी लेकिन राष्ट्रीय टीम ने इस दिग्गज व अनुभवी बल्लेबाज पर भरोसा न जताते हुए युवा खिलाड़ियों पर अपना भरोसा रखा है। फाफ डू प्लेसी के अलावा क्रिस मोरिस और इमरान ताहिर को भी टीम में शामिल नहीं किया है। इमरान ताहिर और फाफ डू प्लेसी फ़िलहाल कैरिबियन प्रीमियर लीग में हिस्सा ले रहें हैं, जहाँ डू प्लेसी ने एक मुकाबले में ताबड़तोड़ शतक भी लगाया था।

दक्षिण अफ्रीका टीम फ़िलहाल श्रीलंकाई दौरे पर, जहाँ उन्हें एकदिवसीय सीरीज में 2-1 से हार मिली है। 10 सितंबर से दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत होगी, जिसमें 3 मुकाबले खेले जायेंगे। दक्षिण अफ्रीका टी20 वर्ल्ड कप 2021 के ग्रुप 1 में शामिल है। इस ग्रुप में उनके अलावा इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज जैसी दिग्गज टीमें शामिल है। दक्षिण अफ्रीका का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से 23 अक्टूबर को होगा।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम

टेम्बा बवुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, बीजोर्न फोर्चून, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, वियान मल्डर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरेज़ शम्सी, रैसी वैन डर डुसेन।

ट्रेवलिंग रिजर्व खिलाड़ी : एंडिल फेहलुकवायो, लिजार्ड विलियम्स और जॉर्ज लिंडे।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment