Create

अकील होसैन ने लपका 'कैच ऑफ़ द टूर्नामेंट'! मैदान पर सभी हुए हैरान

Rahul
अकील होसैन ने लपका लियम लिविंगस्टोन का हैरान करने वाला कैच
अकील होसैन ने लपका लियम लिविंगस्टोन का हैरान करने वाला कैच

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2021) में कल हुए दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड (England) ने वेस्टइंडीज (West Indies) को आसानी के साथ 6 विकटों से हरा दिया। इंग्लैंड टीम ने भले ही मुकाबला जीत लिया हो लेकिन विंडीज के गेंदबाज अकील होसैन (Akeal Hosein) ने अपनी शानदार फील्डिंग से सभी क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीत लिया। अकील होसैन ने अपनी ही गेंदबाजी पर एक हैरान करने वाला कैच लपका, जो 'मोमेंट ऑफ़ द मैच' कहलाया।

वेस्टइंडीज द्वारा दिए गए 56 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने सधी हुई शुरुआत की। लेकिन 21 रनों के बाद इंग्लैंड ने एक के बाद एक विकेट गँवा दिए। इंग्लैंड के लिए पारी के 7वें ओवर में अकील होसैन का सामना इंग्लैंड के मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने आये लियम लिविंगस्टोन कर रहे थे और पहली ही गेंद पर उनके बल्ले का बहारी किनारा लगा। गेंद अकील होसैन की पहुँच से दूर जा रही थी लेकिन उन्होंने अपने बाएं तरफ फुल स्ट्रेच डाइव लगाई और एक हाथ से ही गेंद पर लपकने में कामयाब रहे। उनके इस प्रयास को देखकर बल्लेबाज समेत सभी विंडीज के फील्डर हैरान हो गए। कैच लपकने के बाद अकील होसैन ने जबरदस्त जश्न मनाया।

आईसीसी ने अकील होसैन के बेहतरीन कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया, जिसमें उन्होंने कैप्शन में अकील होसैन के प्रति लिखा कि अकील होसैन क्या आप सच में हमारे साथ मजाक कर रहें हैं? (हैरान होते हुए) यह कैच कितना शानदार था? उनके इस पोस्ट पर दर्शकों ने भी हैरानी जताई और कमेंट करते हुए अपने-अपने विचार प्रकट किये।

फैबियन एलेन के स्थान पर अकील होसैन को मिली वेस्टइंडीज टीम में जगह

T20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले वेस्टइंडीज की टीम को एक बड़ा झटका लगा था। उनके स्टार खिलाड़ी फैबियन एलेन एंकल इंजरी के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। विंडीज टीम के 15 नामों में अब अकील होसैन को शामिल किया गया। अकील होसैन ने इस साल सीपीएल में बेहतर खेल दिखाया, जहां उन्होंने ट्रिनबागो नाइटराइडर्स के लिए प्रतियोगिता में 4.92 की शानदार इकॉनमी रेट से 13 विकेट लिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment