T20 World Cup के लिए श्रीलंकाई टीम में शामिल होंगे 3 अतिरिक्त खिलाड़ी

श्रीलंका क्रिकेट ने ऑस्ट्रेलिया में 3 अतिरिक्त खिलाड़ियों को बैकअप के रूप में भेजने का फैसला किया है
श्रीलंका क्रिकेट ने ऑस्ट्रेलिया में 3 अतिरिक्त खिलाड़ियों को बैकअप के रूप में भेजने का फैसला किया है

श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड (SLC) ने ऑस्ट्रेलिया में चल रहे टी20 विश्व कप 2022 में अपनी टीम में तीन अतिरिक्त खिलाड़ियों को शामिल करने का फैसला लिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए पिछले मुकाबले में तेज गेंदबाज बिनुरा फर्नान्डो चोटिल हुए, तो उससे पहले तेज गेंदबाज दुश्मंथा चमीरा भी चोटिल होने के कारण सुपर 12 के मुकाबलों में नजर नहीं आये है। इसी कारण श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने तीन अतिरिक्त खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया भेजने का फैसला लिया है, जिसमें एक विकेटकीपर और दो तेज गेंदबाजों के नाम शामिल है।

श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया पर अपने आधिकारिक हैंडल पर इस खबर की जानकारी देते हुए लिखा कि, 'श्रीलंका क्रिकेट ने ऑस्ट्रेलिया में 3 अतिरिक्त खिलाड़ियों को बैकअप के रूप में भेजने का फैसला किया है। अगर विश्व कप में भाग लेने वाली राष्ट्रीय टी20 टीम को किसी भी प्रकार की आवश्यकता होती है, तो इन खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर लिया जायेगा। निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर बल्लेबाज), असिथा फर्नांडो, और मथीसा पथिराना (तेज गेंदबाज) को बोर्ड के हाई परफॉर्मेंस सेंटर के प्रमुख टिम मैकस्किल के साथ भेजा जाएगा। तीनों मैकस्किल की देखरेख में प्रशिक्षण लेंगे और मेलबर्न में रहेंगे, और आवश्यकता पड़ने पर ही राष्ट्रीय टीम में शामिल होंगे। वे आज रात ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे।'

आपको बता दें कि श्रीलंकाई क्रिकेट टीम ने सुपर 12 से पहले हुए क्वालीफाइंग राउंड में भी भाग लिया और पहले मैच में मिली नामीबिया के खिलाफ हार के बाद टीम ने वापसी की और सुपर 12 के ग्रुप 1 में जगह बनाई। सुपर 12 में श्रीलंका ने पहले मुकाबले में आयरलैंड के खिलाफ जीत हासिल की है, तो दूसरे मैच में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना किया है। बिनुरा फर्नान्डो के जल्द चोटिल होने का खामियाजा श्रीलंकाई टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भुगतना पड़ा था। लेकिन अब बैक अप के रूप में तीन खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के लिए भेजा जा रहा है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now