IND vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ भारत के पहले मुकाबले में क्या बारिश डालेगी खलल? जानिए कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

भारत ने इसी मैदान पर बांग्लादेश को वार्म अप मुकाबले में मात दी थी
भारत ने इसी मैदान पर बांग्लादेश को वार्म अप मुकाबले में मात दी थी

IND vs IRE Weather Report: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब अपने नाम करने के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में भारतीय टीम जमकर तैयारियां कर रही है। भारतीय टीम अपने सफर का आगाज 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले से करेगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। मुकाबले के दिन न्यूयॉर्क में बारिश होने की संभावना भी जताई गई है। हालांकि बारिश मैच के दौरान होगी या नहीं यह जानने के लिए आइए जानते हैं कैसा रहेगा न्यूयॉर्क में मौसम।

कैसा रहेगा न्यूयॉर्क में मौसम

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ एक अभ्यास मैच खेल चुकी है। हालांकि भारत अब टूर्नामेंट में आधिकारिक रूप से अपना पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी। भारतीय समयानुसार दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला रात 8 बजे (न्यूयॉर्क में सुबह 10.30 बजे) से शुरू होगा। Accuweather.com के अनुसार 5 जून को न्यूयॉर्क में बारिश होने की उम्मीद है। न्यूयॉर्क में भारत और आयरलैंड की यह टक्कर दिन के समय में होगी।

फैंस के लिए अच्छी खबर यह है कि दिन के समय न्यूयॉर्क में बारिश की संभावना नहीं है। दिन के वक्त आकाश में बादल छाए रहेंगे। हालांकि बारिश होने की कोई संभावना नहीं है। मुकाबले के दौरान न्यूयॉर्क में 26 डिग्री सेल्सियस तापमान रहने का अनुमान है। न्यूयॉर्क में मुकाबले के बाद रात में बारिश की प्रबल संभावना है और यहां 15.6 मिलमीटर तक बारिश हो सकती है।

मौसम की जानकारी से यह तो साफ है कि फैंस को भारत का धमाकेदार मुकाबला बिना बारिश के खलल के देखने को मिलेगा। ऐसे में मुकाबले में भारतीय खिलाड़ी बल्ले और गेंद से धमाल मचाने के इरादे से उतरेंगे।

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के अब तक 8 संस्करण खेले जा चुके हैं। इसमें भारतीय टीम ने साल 2007 में पहले संस्करण का खिताब महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में अपने नाम किया था। इस खिताबी जीत के बाद भारतीय टीम अब तक दोबारा टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम अपना पूरा दमखम लगाकर दूसरी बार खिताब अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी। फैंस को यही उम्मीद है कि भारत अपने सफर का आगाज शानदार जीत से करेगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now