T20 World Cup इतिहास की 3 सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी, भारत के खिलाफ दो टीमों ने बनाया था बड़ा रिकॉर्ड

टी20 वर्ल्ड कप इतिहास की 3 सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी
टी20 वर्ल्ड कप इतिहास की 3 सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी

3 Highest Opening Partnership in T20 World Cup History : टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अफगानिस्तान और युगांडा के बीच खेला गया मुकाबला काफी जबरदस्त रहा। इस मैच में अफगानिस्तान ने एकतरफा 125 रनों से जीत हासिल की। अफगानिस्तान के लिए उनके सलामी बल्लेबाजों ने बेहतरीन साझेदारी की और टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड बना दिया।

अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाजों रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने युगांडा के खिलाफ काफी धुआंधार बल्लेबाजी की। इन्होंने सबसे बड़ी साझेदारी के मामले में पाकिस्तान के बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को तीसरे नंबर पर कर दिया।

टी20 वर्ल्ड कप इतिहास की 3 सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी

हम आपको बताते हैं टी20 वर्ल्ड कप इतिहास की 3 सबसे बड़ी साझेदारी कौन-कौन सी रही हैं।

3.बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान - 152 रन vs भारत

इस लिस्ट में पाकिस्तान के बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की सलामी जोड़ी तीसरे नंबर पर है। इस जोड़ी ने भारत के खिलाफ 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। दुबई में खेले गए मुकाबले में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने पहले विकेट के लिए 152 रनों की नाबाद साझेदारी करके पाकिस्तान को जबरदस्त जीत दिला दी थी। भारतीय टीम को पहली बार वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से हार मिली थी।

2.इब्राहिम जादरान और रहमानुल्लाह गुरबाज - 154 रन vs युगांडा

युगांडा के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेले गए मुकाबले में अफगानिस्तान के इब्राहिम जादरान और रहमानुल्लाह गुरबाज ने दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी का रिकॉर्ड बना दिया। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 14.3 ओवर में ही 154 रनों की बेहतरीन साझेदारी की। इस दौरान रहमानुल्लाह गुरबाज काफी विस्फोटक अंदाज में नजर आए। उन्होंने सिर्फ 45 गेंद पर 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 76 रनों की पारी खेली। वहीं इब्राहिम जादरान ने भी 46 गेंद पर 9 चौके और 1 छक्के की मदद से 70 रन बनाए।

1.जोस बटलर और एलेक्स हेल्स - 170 रन vs भारत

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में भारतीय टीम को इंग्लैंड से बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 168 रन बनाए थे और जवाब में इंग्लैंड ने इस टार्गेट को बिना कोई विकेट गंवाए 16 ओवर में ही हासिल कर लिया था। इंग्लैंड ने 10 विकेट से मुकाबला जीतकर फाइनल में जगह बनाई थी और टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में ये अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now