T20 World Cup: विराट कोहली की जगह रिकी पोंटिंग ने इस बल्लेबाज के नाम पर लगाया दांव, कहा - बनाएगा टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन

Neeraj
टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया अपना पहला मैच ओमान के खिलाफ खेलेगी (photo: Cricket Australia)
टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया अपना पहला मैच ओमान के खिलाफ खेलेगी (photo: Cricket Australia)

Ricky Ponting Travis Head T20 WC: टी20 वर्ल्ड कप 2024 को शुरू होने में अब सिर्फ 3 दिन बचे हैं। टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले फैंस के साथ-साथ पूर्व क्रिकेटरों ने भी इस मेगा इवेंट में सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों के नामों की भविष्यवाणी करना शुरू कर दिया है। इसमें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का नाम भी शामिल हो गया है। पोंटिंग ने मुताबिक, इस बार टूर्नामेंट में ट्रैविस हेड सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज होंगे।

ट्रैविस हेड टूर्नामेंट में मचाएंगे धमाल- पोंटिंग

गौरतलब हो कि ऑस्ट्रेलिया टीम के सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड हाल ही में आईपीएल 2024 के दौरान एक्शन में दिखे थे, जिसमें उनका जबरदस्त फॉर्म देखने को मिला था। हेड ने अपने प्रदर्शन के दम पर अपनी टीम सनराइजर्स हैदराबाद को फाइनल तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी।

आईसीसी के रिव्यु प्रोग्राम में बोलते हुए पोंटिंग ने हेड को लेकरन कहा' 'वो इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज होगा। हेड पिछले दो साल से सफेद और लाल दोनों ही गेंद के क्रिकेट में ही कमाल कर रहे हैं। मुझे लगता है की वो इस समय सबसे शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने कई बड़े मौकों पर महत्वपूर्ण रन बनाए हैं और इस वजह से मैं उनके साथ जाना चाहूंगा।'

आईपीएल के 17वें सीजन में हेड ने 15 मैचों में 40.50 की औसत और 191.55 के स्ट्राइक रेट से 567 रन बनाये थे, जिसमें 1 शतक और 4 अर्धशतक शामिल रहे। हेड टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में चौथे स्थान पर रहे थे। अब ऑस्ट्रेलियाई फैंस यही उम्मीद करेंगे कि टूर्नामेंट के दौरान भी उनका ये जबरदस्त फॉर्म जारी रहे।

टी20 वर्ल्ड कप में इस बार 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं और ग्रुप स्टेज में सभी टीमों को 4 ग्रुप्स में बांटा गया है। हर ग्रुप में 5-5 टीमें हैं। ऑस्ट्रेलिया की कमान इस बार इवेंट में मिचेल मार्श संभालेंगे। ऑस्ट्रेलिया को ग्रुप बी में रखा गया है, जिसमें उसके अलावा ओमान, इंग्लैंड, स्कॉटलैंड और नामीबिया भी शामिल हैं। कंगारू टीम अपने अभियान का आगाज 6 जून को ओमान के विरुद्ध खेलते हुए करेगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now