IND vs BAN: यशस्वी या विराट नहीं, रोहित शर्मा को मिला नया ओपनिंग पार्टनर, इन खिलाड़ियों का कट सकता है पत्ता!

 Photo Courtesy : Star Sports Snapshots & BCCI
Photo Courtesy : Star Sports Snapshots & BCCI

India vs Bangladesh, Sanju Samson Opening: न्यूयॉर्क के नसुआ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आज भारत और बांग्लादेश के बीच वार्म-अप मुकाबला खेला जा रहा है। मुकाबले से पहले हुई टॉस के टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया है। दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली भी इस मुकाबले का हिस्सा नहीं है। यशस्वी जायसवाल के साथ उन्हें सलामी बल्लेबाज के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा था। हालांकि रोहित शर्मा ने मुकाबले की शुरुआत में ही सभी को चौंका दिया है। रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाजी के लिए संजू सैमसन ओपनिंग करने उतरे। संजू सैमसन बुरी तरह फ्लॉप रहे और 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

संजू के ओपनिंग करने पर किन खिलाड़ियों का कटेगा पत्ता

टीम इंडिया ने संजू सैमसन को सलामी बल्लेबाज के रूप में मैदान पर उतारा है। यदि संजू सैमसन एक अच्छी पारी खेलते तो यशस्वी जायसवाल के स्थान पर मुख्य टूर्नामेंट में वह सलामी बल्लेबाज के रूप में दिख सकते थे, जिससे ऋषभ पन्त का स्थान पर एक विकेटकीपर के रूप में खतरे में पड़ जाता और शिवम दुबे को मध्यक्रम में खेलने का मौका मिल सकता है। हालांकि ग्रुप स्टेज में फिर से संजू पर टीम इंडिया भरोसा जाता सकती है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया और बांग्लादेश की टीम

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पन्त, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, रविन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह।

ट्रैवलिंग रिजर्व : शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान।

बांग्लादेश: नजमुल हुसैन शन्तो (कप्तान), तस्कीन अहमद, लिटन दास, सौम्य सरकार, तंजीद हसन तमीम, शाकिब अल हसन, तौहीद हृदय, महमूदुल्लाह रियाद, जाकिर अली अनिक, तनवीर इस्लाम, शाक महेदी हसन, रिषद हुसैन, मुस्ताफ़िज़ुर रहमान, शोरीफुल इस्लाम, तंज़ीम हसन साकिब

ट्रैवलिंग रिजर्व: अफीफ हुसैन, हसन महमूद

वार्म-अप मैचों के नियम

1. इन मैचों में कप्तान को टॉस जीतने के बाद प्लेइंग XI का ऐलान नहीं करना पड़ता।

2. कप्तान स्क्वाड में शामिल 15 में से किसी भी खिलाड़ी को बल्लेबाजी और गेंदबाजी के लिए मैदान पर उतार सकता है।

3. अगर किसी किसी खिलाड़ी ने बल्लेबाजी की है तो जरुरी नहीं है कि फील्डिंग के के लिए भी उतरे। उसके बाद स्क्वाड में शामिल किसी और खिलाड़ी को भी उतारा जा सकता है।

4. स्क्वॉड में शामिल सभी 15 खिलाड़ी गेंदबाजी कर सकते हैं। टी20 मैच में एक गेंदबाज 4 ओवर से ज्यादा नहीं फेंक सकता है।

5. सिर्फ 11 बल्लेबाज ही बल्लेबाजी कर सकते हैं। 10 विकेट गिरने के बाद टीम ऑलआउट हो जाएगी। रन और विकेट आईसीसी के सामान्य नियम के अनुसार ही मान्य होंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now