T20 World Cup में हार्दिक पांड्या करेंगे धमाका, ऑलराउंडर खिलाड़ी को ख़राब फॉर्म के बीच मिला सिक्सर किंग का साथ 

India v Sri Lanka - Asia Cup Final
हार्दिक पांड्या के समर्थन में आए युवराज सिंह

Yuvraj Singh on Hardik Pandya: आईपीएल 2024 के दौरान मुंबई इंडियंस की कप्तानी करने वाले हार्दिक पांड्या को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। रोहित शर्मा की जगह मुंबई इंडियंस के कप्तान बनाए गए हार्दिक के लिए आईपीएल 2024 कुछ खास नहीं रहा और उनकी टीम 14 में से सिर्फ 4 मुकाबले जीत सकी। टीम के खराब प्रदर्शन को लेकर भी फैंस हार्दिक से नाराज नजर आए। हालांकि फैंस की आलोचनाओं के बीच भारत के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह ने हार्दिक पांड्या का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि वह टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए कुछ खास करेंगे।

टी20 वर्ल्ड कप में कुछ खास करेंगे हार्दिक पांड्या

आईपीएल 2024 हार्दिक पांड्या के लिए काफी औसत रहा। टीम के प्रदर्शन के साथ वह भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे। वह 14 मैच में बल्ले से सिर्फ 216 रन बना सके। इसके अलावा गेंद से उन्होंने 11 विकेट अपने नाम किए। हार्दिक के इस औसत ऑलराउंडर प्रदर्शन के बाद भी युवराज सिंह ने उनपर भरोसा जताया है।

हार्दिक को लेकर आईसीसी से बात करते हुए युवराज ने कहा कि ‘अगर आप सिर्फ आईपीएल के फॉर्म को देखेंगे तो हार्दिक पांड्या ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। उन्होंने भारत के लिए जो किया है वह उसके दम पर स्क्वाड में शामिल किया गया है। मेरे अनुसार उनकी गेंदबाजी महत्वपूर्ण रहने वाली है। वह टी20 वर्ल्ड कप में कुछ खास करेंगे। वह कमाल का प्रदर्शन करेंगे क्योंकि वह फिट हैं और उनकी मौजूदगी टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण है।

युवराज सिंह ने चयनकर्ताओं की भी तारीफ करते हुए कहा कि ‘अच्छी बात यह है कि टीम का चयन हो चुका है। भारतीय चयनकर्ताओं ने खिलाड़ियों के इंटरनेशनल क्रिकेट के प्रदर्शन को देखा फिर उनके आईपीएल फॉर्म को देखा सिर्फ आईपीएल फॉर्म को नहीं।’

हार्दिक पांड्या अब टी20 वर्ल्ड कप में आईपीएल के खराब प्रदर्शन को भूलकर उतरना चाहेंगे। भारत की दृष्टि से हार्दिक का शानदार फॉर्म में आना काफी जरूरी है। पांड्या अगर टी20 वर्ल्ड कप में बल्ले और गेंद से धमाकेदार प्रदर्शन करते हैं तो टीम का दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप जीतने का सपना पूरा हो सकता है। बता दें कि भारत ने एक मात्र टी20 वर्ल्ड कप 2007 में जीता था। भारत के इस वर्ल्ड कप विनिंग टीम का युवराज सिंह भी हिस्सा थे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now