5 बल्लेबाज जो टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट हुए, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

New Zealand v Australia - Men
ग्लेन मैक्सवेल के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

Most Duck in T20: वेस्टइंडीज और अमेरिका में टी20 वर्ल्ड कप का रोमांच अपने चरम पर है। फैंस को हर दिन टूर्नामेंट में एक से बढ़कर एक शानदार मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। गुरुवार को वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australian Cricket Team) ने अपने सफर का आगाज किया। ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहले मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए ओमान को 39 रनों से शिकस्त दी। ऑस्ट्रेलिया ने भले ही मुकाबले में जीत दर्ज की हो लेकिन टीम की एक बड़ी परेशानी ग्लेन मैक्सवेल का फॉर्म बनी हुई है। दरअसल, ओमान के खिलाफ मुकाबले में ग्लेन मैक्सवेल गोल्डन डक पर आउट हुए। शून्य पर आउट होते ही मैक्सवेल टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा पर बिना खाता खोले आउट हुए बल्लेबाजों की टॉप-5 लिस्ट में शामिल हो गए।

टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले 5 बल्लेबाज

5. पॉल स्टर्लिंग (आयरलैंड)

आयरलैंड के कप्तान पॉल स्टर्लिंग टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले पांचवें बल्लेबाज हैं। स्टर्लिंग ने अब तक अपने करियर में 353 टी20 मुकाबले खेले हैं। जिसमें वह 32 बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं। स्टर्लिंग फिलहाल टी20 वर्ल्ड कप में आयरलैंड की कप्तानी कर रहे हैं।

4. ग्लेन मैक्सवेल (ऑस्ट्रेलिया)

ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं। मैक्सवेल का बल्ला टी20 फॉर्मेट में जमकर चलता है। हालांकि पिछले कुछ समय से वह आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं। मैक्सवेल ओमान के खिलाफ आज टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में बिना खाता खोले आउट हुए। वह टी20 में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। मैक्सवेल ने अपने करियर में अब तक 433 टी20 मुकाबले खेले हैं जिसमें वह 33 बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं।

3. राशिद खान (अफगानिस्तान)

अफगानिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी राशिद खान का नाम भी इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर आता है। राशिद ने अब तक अपने करियर में 426 टी20 मुकाबले खेले हैं जिसमें वह 42 बार शून्य के स्कोर पर आउट हुए हैं।

2. एलेक्स हेल्स (इंग्लैंड)

इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने अपने करियर में अब तक 451 टी20 मुकाबले खेले हैं। इन मैचों में वह 43 बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं। वह टी20 में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं।

1. सुनील नरेन (वेस्टइंडीज)

टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा बार बिना खाता खोले पवेलियन जाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर सुनील नरेन के नाम है। सुनील नरेन ने अब तक अपने करियर 513 मुकाबले खेले हैं। जिसमें वह 44 बार बिना खाता खोले आउट हुए हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now