Create
Notifications

बांग्लादेशी खिलाड़ी बने वनडे में पहले कनकशन सब्‍स्‍टीट्यूट, इस खिलाड़ी की जगह ली

मोहम्‍मद सैफुद्दीन
मोहम्‍मद सैफुद्दीन
Vivek Goel
visit

बांग्‍लादेश के तेज गेंदबाज तस्‍कीन अहमद वनडे क्रिकेट में पहले कनकशन सब्‍स्‍टीट्यूट बने। अहमद ने मंगलवार को ढाका के शेर-ए-बांग्‍ला स्‍टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में मोहम्‍मद सैफुद्दीन की जगह ली। बांग्‍लादेश की पारी के 47वें ओवर में श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुष्‍मंथ चमीरा की बाउंसर सैफुद्दीन के हेलमेट पर जाकर लगी।

बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने हुक शॉट खेलना चाहा था, लेकिन बल्‍ले से गेंद को कोई संपर्क नहीं बना और गेंद उनके हेलमेट पर जाकर लगी। इसी गेंद पर मोहम्‍मद सैफुद्दीन और मुशफिकुर रहीम ने एक रन लेने की कोशिश की, लेकिन कुसल मेंडिस ने सैफुद्दीन को रनआउट कर दिया। सैफुद्दीन बांग्‍लादेश के टीम फिजियो के साथ मैदान से बाहर गए।

इस बीच तस्‍कीन अहमद ने रविवार को श्रीलंका के खिलाफ पहला वनडे खेला था, जो बांग्‍लादेश ने 33 रन से जीता था। अहमद का प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा था और उन्‍होंने 9 ओवर में 62 रन लुटाए थे, जबकि कोई सफलता भी हासिल नहीं की थी। वह उस मैच में बांग्‍लादेश के सफसे महंगे गेंदबाज साबित हुए थे। वहीं मोहम्‍मद सैफुद्दीन ने 10 ओवर के अपने कोटे में 49 रन देकर दो विकेट लिए थे।

मुशफिकुर रहीम ने जमाया शतक

बता दें कि दूसरे वनडे में बांग्‍लादेश के कप्‍तान तमीम इकबाल ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। मुशफिकुर रहीम ने 127 गेंदों में 10 चौके की मदद से 125 रन बनाए और उनकी पारी की बदौलत बांग्‍लादेश ने 246 रन बनाए।

रहीम के अलावा कोई अन्‍य बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाज अर्धशतक भी नहीं जमा सका। बांग्‍लादेश की पूरी पारी 48.1 ओवर में 246 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। ध्‍यान दिला दें कि मुशफिकुर रहीम ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में भी 84 रन की मैच विजयी पारी खेली थी। उन्‍हें इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था।

खबर लिखे जाने तक श्रीलंका की टीम मैच हारने की कगार पर नजर आई। मेहमान टीम ने 38 ओवर में 9 विकेट खोकर 126 रन बनाए थे। तस्‍कीन अहमद के प्रदर्शन की बात करें तो उन्‍होंने 8 ओवर में 27 रन देकर कोई सफलता हासिल नहीं की थी।


Edited by Vivek Goel

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now