भारतीय क्रिकेटर्स ने बारबाडोस के स्‍थानीय खिलाड़‍ियों का बनाया दिन, दिए कई शानदार तोहफे

England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Two
भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच 12 जुलाई से पहला टेस्‍ट खेला जाएगा

भारतीय टीम (India Cricket Team) इस समय वेस्‍टइंडीज दौरे पर है, जहां वो दो टेस्‍ट, तीन वनडे और पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलेगी। भारत और वेस्‍टइंडीज (West Indies Cricket Team) के बीच 12 जुलाई से पहला टेस्‍ट शुरू होगा। भारतीय टीम ने शुक्रवार को बारबाडोस में अपना आखिरी नेट्स सेशन किया और स्‍थानीय खिलाड़‍ियों का दिन बना दिया। भारतीय खिलाड़‍ियों ने अपने जूते और बल्‍ले स्‍थानीय खिलाड़‍ियों को गिफ्ट करके उनके साथ फोटो क्लिक कराई।

भारतीय टीम कुछ दिन पहले वेस्‍टइंडीज पहुंच चुकी थी और उसने दौरे की तैयारी के लिए दो दिवसीय अभ्‍यास मैच खेला, जहां यशस्‍वी जायसवाल व कप्‍तान रोहित शर्मा ने प्रभावित किया, लेकिन विराट कोहली का प्रदर्शन का निराशाजनक रहा।

भारतीय टीम के अभ्‍यास मैच में कुछ स्‍थानीय खिलाड़‍ियों ने सहायता की और बल्‍लेबाजों को नेट्स पर अभ्‍यास भी कराया। खिलाड़‍ियों के प्रयास से खुश होकर भारतीय क्रिकेटर्स ने उन्‍हें गिफ्ट देकर धन्‍यवाद अदा किया। बीसीसीआई ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें मोहम्‍मद सिराज दो युवा खिलाड़‍ियों को बल्‍ला और जूते भेंट करते हुए नजर आए। इशान किशन ने भी खिलाड़‍ियों को अहम सलाह दी जबकि विराट कोहली, अजिंक्‍य रहाणे और रोहित शर्मा ने उनके साथ फोटो क्लिक कराईं।

भारतीय खिलाड़‍ियों का यह भाव क्रिकेट प्रेमियों को खूब पसंद आया और सोशल मीडिया पर मेन इन ब्‍ल्‍यू के खिलाड़‍ियों की जमकर तारीफ हो रही है। बहरहाल, भारतीय टीम हाल ही में विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल हारी है और उसकी कोशिश मजबूत वापसी करने पर है। इसके अलावा भारतीय टीम को इस साल विश्‍व कप की तैयारी भी करनी है, जिसे देखते हुए आगामी सीरीज महत्‍वपूर्ण मानी जा रही है।

भारतीय टेस्‍ट टीम इस प्रकार है:

रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्‍वी जायसवाल, अजिंक्‍य रहाणे (उप-कप्‍तान), केएस भरत, इशान किशन, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्‍मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट और नवदीप सैनी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now