Create

मिताली राज ने धीमी बल्लेबाजी में सुधार करने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

England v India - Women's First One Day International
England v India - Women's First One Day International
Rahul

भारतीय महिला टीम (Indian Women's Cricket Team) और इंग्लैंड महिला टीम (England Women's Cricket Team) के बीच चल रही एकदिवसीय सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को एकतरफा हार झेलनी पड़ी। इस हार का बड़ा कारण टीम इंडिया की धीमी बल्लेबाजी बनी और दिग्गज बल्लेबाजों का योगदान न देना भी रहा। भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने वर्चुअल प्रेस वार्ता के दौरान टीम की बल्लेबाजी में सुधार करने के कुछ बिन्दुओं पर प्रकाश डाला और कहा कि हमें लगातार स्ट्राइक रोटेट करना होगा, जिससे डॉट बॉल का दबाव बल्लेबाजों पर न आये।

यह भी पढ़ें - 17 या 28, शेफाली वर्मा की गलत उम्र को लेकर ट्विटर पर आई जबरदस्त प्रतिक्रियाएं

मिताली राज ने इस प्रेस वार्ता के दौरान पूछे गए सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि हाँ हमें मैच के दौरान स्ट्राइक रोटेट करने के बारे में सोचना चाहिए और साथ ही हमें अपने टॉप ऑर्डर में एक और बल्लेबाज की जरूरत है, जो हमारे लिए और भी रन बना सके। हमें इंग्लैंड के गेंदबाजों की भी तारीफ करनी चाहिए। क्योंकि उन्होंने परिस्थितियों को देखते हुए शानदार गेंदबाजी की है। उनके तेज गेंदबाज हमारे तेज गेंदबाजों के मुकाबले बहुत अनुभवी हैं और वह अपने घरेलू मैदानों पर भी खेल रहे हैं। लेकिन हम बल्लेबाजी के समय ज्यादा से ज्यादा सिंगल रन लेने व स्ट्राइक रोटेट करने की रणनीति बनायेंगे।

यह भी पढ़ें - श्रीलंका को लगा बड़ा झटका, ODI सीरीज से सलामी बल्लेबाज हुआ बाहर

मिताल राज ने दूसरे मैच में बदलाव करने को लेकर भी बड़ी बात रखी और कहा कि हम जरुर टीम का संतुलन बनाने के लिए इस पर विचार कर सकते हैं। साथ ही हम बल्लेबाजी क्रम में भी बदलाव करेंगे, जिससे हम अपनी टीम में सुधार लायें जो हमें पहले मैच के दौरान नहीं दिखा था। शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने टीम को तेज शुरुआत दी थी लेकिन दोनों के जल्दी आउट होने के साथ ही पूनम राउत और मिताली राज ने टीम की पारी को धीमा कर दिया, जिसके कारण टीम इंडिया केवल 201 रन ही बना सकी। मिताल राज ने 108 गेंदों पर 72 रनों की पारी खेली। भारतीय टीम ने अपनी पारी में कुल 181 डॉट बॉल का सामना किया।


Edited by Rahul

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...