Create

टीम इंडिया के सदस्य का बड़ा खुलासा, जसप्रीत बुमराह और जेम्स एंडरसन विवाद को लेकर कही बड़ी बात

Rahul
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Three
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Three

इंग्लैंड और भारत (ENG vs IND) के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) ने मैच के आखिरी दिन जबरदस्त खेल दिखाते हुए मुकाबला 151 रनों से जीत लिया था। लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर यह मैच बेहद ही रोमांचक रहा। क्रिकेट के अलावा खिलाड़ियों के बीच भी बहसबाजी देखने को मिली। इंग्लैंड (England Cricket Team) की पहली पारी के दौरान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और जेम्स एंडरसन (James Anderson) के बीच हुई गहमागहमी से यह सब शुरू हुआ, जो मैच के आखिरी दिन भी देखने को मिला। लेकिन टीम के फील्डिंग कोच आर श्रीधर (R Sridhar) ने रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) से इन सभी बहसबाजी का खुलासा करते हुए अहम बातें बताई है।

जेम्स एंडरसन के खिलाफ जसप्रीत बुमराह ने लगातार बाउंसर और यॉर्कर गेंद डाली, जिसपर इन दोनों खिलाड़ियों के बीच विवाद बढ़ गया। बाद में बुमराह ने एंडरसन से माफ़ी मांगी थी लेकिन उन्होंने इसे नकार दिया था। श्रीधर ने आर अश्विन को संक्षेप में बताते हुए कहा कि इंग्लैंड की पारी के खत्म होने के बाद जसप्रीत बुमराह इस विवाद को खत्म करने के लिए जेम्स एंडरसन के पास गए और उनसे कहा कि मैंने जानबूझ कर आपको इस तरह की गेंदबाजी नहीं की थी। लेकिन एंडरसन ने उन्हें एकतरफ कर दिया और कहा कि यह सब मुझे स्वीकार नहीं है।

जेम्स एंडरसन द्वारा जसप्रीत बुमराह को एकतरफ करने से ही टीम इंडिया के खिलाड़ियों में जोश भर गया। श्रीधर ने कहा कि इस विवाद के बाद ही टीम ने एकजुट होकर प्रदर्शन किया। सभी खिलाड़ी जोश से भरे थे, जिसका नतीजा हमें पांचवें दिन देखने को मिला था। जसप्रीत बुमराह एक तेज गेंदबाज हैं और वह किसी भी बल्लेबाज को जानबूझ कर चोटिल नहीं करना चाहेंगे। बुमराह ने 8 से 10 गेंदें एंडरसन को बाउंसर और यॉर्कर की जो उन्हें पसंद नहीं आई थी।

जसप्रीत बुमराह से पंगा लेने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भी जेम्स एंडरसन से मैदान पर भिड़ते हुए दिखाई दिए थे। दोनों खिलाड़ियों के बीच जोरदार बहसबाजी देखने को मिली थी।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment