भारत-अफगानिस्तान वनडे सीरीज को रद्द करने का लिया जा सकता है फैसला, बड़ी वजह आई सामने

India v Afghanistan - DP World Asia Cup
IND vs AFG के बीच तीन वनडे मैचों का आयोजन किया जाना है

आईपीएल (IPL 2023) खत्म होने के बाद भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के सभी खिलाड़ी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final 2023) खेलने के लिए इंग्लैंड रवाना हो जायेंगे। हालांकि कुछ खिलाड़ी पहले ही इंग्लैंड पहुँच चुके हैं। ऐसे में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बाद भारत और अफगानिस्तान के बीच वनडे सीरीज का प्रस्ताव था, जोकि अब रद्द होता हुआ नजर आ रहा है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार भारतीय क्रिकेट बोर्ड WTC फाइनल के बाद इस सीरीज के लिए वक्त निकलने में असमर्थ लग रही है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से शुरू होकर 12 जून तक उसके बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज के लिए एक पूर्ण दौरे पर जाएगी, जहाँ 2 टेस्ट, तीन वनडे और 5 टी20 मैचों का आयोजन होगा। वेस्ट इंडीज दौरे की शुरुआत 12 जुलाई से होगी और भारतीय टीम 7 जुलाई को अपने देश से निकलने वाली है। इस दौरान पहले की योजना के अनुसार भारत और अफगानिस्तान के बीच 20 से 30 जून के मध्य में तीन वनडे मैचों का आयोजन किया जाना है लेकिन सितम्बर महीने में होने वाले एशिया कप को ध्यान में रखते हुए और खिलाड़ियों के आराम और वर्क लोड को देखते हुए इस सीरीज को रद्द भी किया जा सकता है।

इस कारण के अलावा एक और बड़ा कारण सामने निकल कर आ रहा है। बीसीसीआई का डिज्नी स्टार से अनुबंध खत्म हो गया है। ऐसे में ब्रॉडकास्टिंग के लिए कोई नया टेंडर भी नहीं निकाला गया इसलिए भी इस सीरीज पर गाज गिर सकती है। हालांकि, अंतरिम रूप से इंतजाम हो सकते हैं लेकिन बोर्ड अभी इस फैसले पर किसी भी बात की जानकारी प्रदान नहीं कर रहा है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मिर्वैस अशरफ इस समय भारत में मौजूद हैं। उन्हें आईपीएल फाइनल के लिए निमंत्रण दिया गया था। साथ ही एशिया कप के आयोजन स्थल को लेकर भी चर्चा की जाएगी और इस सीरीज को लेकर भी बड़ा फैसला लिया जा सकता है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now