Create
Notifications

भारतीय टीम ने अभ्यास मैच में काली पट्टी बांधी, यशपाल शर्मा को श्रद्धांजलि

रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल
रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल
reaction-emoji
Vivek Goel

भारतीय टीम की इंग्‍लैंड दौरे पर टेस्‍ट सीरीज की तैयारी आधिकारिक रूप से मंगलवार को शुरू हुई। ओपनर रोहित शर्मा काउंटी XI के खिलाफ अभ्‍यास मैच में भारतीय टीम की कमान संभाल रहे हैं।

नियमित कप्‍तान विराट कोहली और उप-कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे इस मैच में नहीं खेल रहे जबकि हनुमा विहारी और केएल राहुल को मैच प्रैक्टिस का मौका मिल गया है। भारत और इंग्‍लैंड के बीच 4 अगस्‍त से पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज शुरू होगी।

अधिकारियों ने अभ्‍यास मैच को फर्स्‍ट-क्‍लास का दर्जा दिया है। रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। भारतीय ओपनर्स जब बल्‍लेबाजी करने आए तो उनके हाथों पर काली पट्टी बंधी हुई थी।

भारतीय टीम के खिलाड़‍ियों ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर और 1983 विश्‍व कप विजेता टीम के सदस्‍य यशपाल शर्मा को श्रद्धांजलि देने के लिए काली पट्टी बांधी थी। हाल ही में दिल का दौरा पड़ने से यशपाल शर्मा का निधन हुआ था।

बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी। बीसीसीआई ने ट्वीट किया, 'भारतीय टीम ने काली पट्टी बांधकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर यशपाल शर्मा के दुखद निधन पर शोक व्‍यक्‍त किया। 13 जुलाई को दिल का दौरा पड़ने से यशपाल शर्मा का निधन हुआ था। हेड कोच रवि शास्‍त्री 1983 विश्‍व कप विजेता टीम में उनके साथी थे।'

काउंटी सेलेक्‍ट XI बनाम भारत

टीम प्रबंधन ने टेस्‍ट नियमित खिलाड़‍ियों इशांत शर्मा, मोहम्‍मद शमी और अश्विन को अभ्‍यास मैच के लिए विश्राम देने का फैसला किया है। ऐसे में उमेश यादव, मोहम्‍मद सिराज और जसप्रीत बुमराह के पास इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले लय हासिल करने का शानदार मौका है। अक्षर पटेल को भी अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला है।

भारत की प्‍लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्‍तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्‍वर पुजारा, हनुमा विहारी, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद सिरा।

काउंटी सेलेक्‍ट XI: हसीब हमीद, जैक लिबी, रॉबर्ट येट्स, जैक चैपल, विल रोड्स (कप्‍तान), जेम्‍स रीयू (विकेटकीपर), लियाम पैटरसन-व्‍हाइट, जैक कार्सन, लिंडन जेम्‍स, क्रैग माइल्‍स, आवेश खान।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...