Create
Notifications

आयरलैंड दौरे के लिए चुने गए भारतीय स्क्वाड को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी मिल सकता है मौका

हार्दिक पांड्या को आयरलैंड दौरे पर कप्तान बनाया गया है
हार्दिक पांड्या को आयरलैंड दौरे पर कप्तान बनाया गया है
Prashant Kumar

हाल ही में आ रही रिपोर्ट्स के मुताबिक आयरलैंड दौरे (IRE vs IND) के लिए चुनी गई भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज (ENG vs IND) के भी बरकरार रखा जा सकता है। इस दौरे में भारत को दो टी20 मैच 26 और 28 जून को डबलिन में खेलने हैं और टीम की कमान ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को सौंपी गई है।

भारत की एक टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 1 से 5 जुलाई के बीच टेस्ट मैच खेलना है। अगर यह टेस्ट मैच पूरे पांच दिन चलता है तो फिर खिलाड़ियों के पास 7 जुलाई से शुरू होने वाली टी20 सीरीज के लिए रिकवर होने का समय नहीं होगा। ऐसे में भारतीय चयनकर्ता आयरलैंड जाने वाले स्क्वाड को ही इंग्लैंड के खिलाफ भी टी20 सीरीज में मौका देने को देख रहे हैं।

बीसीसीआई सोर्स ने इस बारे में कहा,

भारत और इंग्लैंड के बीच पुनर्निर्धारित पांचवां टेस्ट 1-5 जुलाई से बर्मिंघम में आयोजित किया जाना है, जबकि इंग्लैंड सीरीज का पहला T20I केवल दो दिन बाद, 7 जुलाई को साउथैम्पटन के एजेस बाउल में होगा। टेस्ट में शामिल खिलाड़ियों के लिए इतने कम समय में टी20 में स्विच करना थोड़ा मुश्किल होगा। ऐसे में आयरलैंड में दो टी20 मैचों के लिए चुनी गई टीम को उस छोटी सी सीरीज के बाद इंग्लैंड जाने के लिए कहा गया है, क्योंकि वह टीम टी20 मोड में होगी। यह टीम, वास्तव में, लोकल टीमों के खिलाफ दो टी20 अभ्यास मैच खेलेगी, जबकि 'मुख्य' भारतीय टीम उसी समय मेजबानों के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेगी।

आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), इशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हूडा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

आपको बता दें कि आयरलैंड दौरे पर मुख्य कोच राहुल द्रविड़ टीम के साथ नहीं होंगे। इस दौरे पर वीवीएस लक्ष्मण यह जिम्मेदारी संभालते हुए नजर आएंगे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...