The Hundred Final : इंग्लैंड के बल्लेबाज ने की चौकों-छक्कों की बरसात, फाइनल में जोस बटलर की टीम को हराया

Oval Invincibles Men v Manchester Originals Men - The Hundred Final
Oval Invincibles Men v Manchester Originals Men - The Hundred Final

लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए द हंड्रेड पुरुष प्रतियोगिता (The Hundred Men's Competition) के फाइनल मुकाबले में ओवल इनविंसिबल्स (Oval Invincibles Men) ने मैनचेस्टर ओरिजिनल्स (Manchester Originals Men) को 14 रनों से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है। साउदर्न ब्रेव और ट्रेंट रॉकेट्स के बाद यह खिताब जीतने वाली ओवल तीसरी टीम बन गई है। पहले बल्लेबाजी करते हुए ओवल इनविंसिबल्स ने 100 गेंदों पर 161 रन बनाये, जिसके जवाब में मैनचेस्टर 147 रन ही बना सकी और खिताबी मुकाबला गंवा दिया। इस मैच में टॉम करन ने अपना ऑलराउंड प्रदर्शन दिखाया। बल्लेबाजी में उन्होंने 67 रनों की तूफानी पारी खेली तो गेंदबाजी में 1 विकेट अपने नाम किया।

इससे पहले टॉस मैनचेस्टर टीम के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। हालांकि उनका यह फैसला शुरुआत में काफी अच्छा रहा। पहली 36 गेंदों पर ओवल ने 34 रनों पर 5 विकेट गंवा दिए थे लेकिन उसके बाद जिम्मी नीशम और टॉम करन के बीच 127 रनों की जबरदस्त साझेदारी हुई। नीशम ने 33 गेंदों पर 57 रनों की लाजवाब पारी खेली जिसमें 7 चौके और 1 छक्का शामिल रहा, तो दूसरे छोर पर टॉम करन ने 34 गेंदों 67 रनों की तूफानी पारी खेली जिसमें 4 चौके और 5 छक्के शामिल रहे। ओवल के लिए जेसन रॉय, विल जैक्स, पॉल स्टर्लिंग, सैम करन और सैम बिलिंग्स जैसे दिग्गज बल्लेबाज फ्लॉप रहे।

मैनचेस्टर ओरिजिनल्स ने लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरुआत ताबड़तोड़ की लेकिन पहले फिल साल्ट और फिर जोस बटलर के रूप में लगातार दो बड़े झटके लगे। जोस बटलर 11 रन बनाकर आउट हुए तो फिल साल्ट ने 25 रनों की पारी खेली। नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आये मैक्स होल्डन ने सबसे ज्यादा 37 रन बनाये, तो अंत में जेमी ओवरटन ने 28 व टॉम हार्टले ने 16 रनों की नाबाद पारी खेली। ओवल के लिए विल जैक्स ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए, तो टॉम करन ने 20 गेंदों पर 25 रन देकर 1 सफलता हासिल करते हुए किफायती गेंदबाजी की।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now