Create

टीम इंडिया के नए कप्तान का ऐलान जल्द, रोहित शर्मा और विराट कोहली को मिलेगा आराम!

विराट कोहली पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि कप्तान के रूप में वह टी20 वर्ल्ड कप में आखिरी बार दिखाई देंगे
विराट कोहली पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि कप्तान के रूप में वह टी20 वर्ल्ड कप में आखिरी बार दिखाई देंगे
reaction-emoji
Rahul

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का अभी तक टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में सफ़र निराशाजनक ही रहा है। पहले दो मैचों में टीम को पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हार मिली है। लेकिन इन सब से हटके भारतीय टीम की चयन समिति इस महीने होने वाली न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम का चयन आगामी दो या तीन दिन में जल्द ही करेगी। भारतीय चयनकर्ताओं का ध्यान टीम इंडिया के नए कप्तान का चयन करने पर होगा। क्योंकि मौजूदा कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि कप्तान के रूप में वह टी20 वर्ल्ड कप में आखिरी बार दिखाई देंगे।

नए कप्तान के रूप में टीम इंडिया के मौजूदा उप-कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का नाम सबसे आगे है। लेकिन इस सीरीज के लिए दिग्गज खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है, जिसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी का नाम शामिल है। ये सभी खिलाड़ी इस साल हुए आईपीएल के पहले चरण से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं, जिसमें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज फिर से आईपीएल और अब टी20 वर्ल्ड कप शामिल है। रोहित शर्मा को आराम मिलने पर कयास लगाये जा रहें है कि चयन समिति नए कप्तान के नाम पर मुहर लगा सकती है।

टी20 वर्ल्ड कप से लगभग बाहर हो चुकी भारतीय टीम को बड़े बदलावों की जरूरत है। इस टूर्नामेंट के बाद राहुल द्रविड़ के रूप में टीम इंडिया को नया कोच मिल सकता है। साथ ही पूरा स्टाफ मैनेजमेंट भी बदल जायेगा। टी20 सीरीज के लिए नए कप्तान का चुनाव होगा, जिसमें ऋषभ पन्त, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल का नाम सबसे आगे चल रहा है। अगले एक हफ्ते में भारतीय क्रिकेट बोर्ड को टीम इंडिया के भविष्य को देखते हुए काफी फैसले लेने पड़ेंगे।

न्यूज़ीलैंड का भारत दौरा, टी20 और टेस्ट मैच सीरीज

पहला मैच टी20 अंतरराष्ट्रीय, 17 नवम्बर (जयपुर)।

दूसरा मैच टी20 अंतरराष्ट्रीय, 19 नवम्बर (रांची)।

तीसरा मैच टी20 अंतरराष्ट्रीय, 21 नवम्बर (कोलकाता)।

पहला टेस्ट मैच, 25 से 29 नवम्बर (कानपुर)।

दूसरा टेस्ट मैच, 3 से 7 दिसंबर, (मुंबई)।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...