TNCA ने स्पेशल इवेंट में रविचंद्रन अश्विन के 100 टेस्ट और 500 विकेट का मनाया जश्न, दिग्गज गेंदबाज ने सम्मान के लिए जताया आभार 

Neeraj
Picture Courtesy: Ravichandran Ashwin Twitter
Picture Courtesy: Ravichandran Ashwin Twitter

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन आश्विन (Ravichandran Ashwin) की गिनती विश्व के सबसे सफल गेंदबाजों में होती है। हाल ही में इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा था और इस दौरान उन्होंने कई कीर्तिमान भी अपने नाम किये थे। इस सीरीज में अश्विन ने अपने टेस्ट करियर में 500 विकेटों का आंकड़ा पार किया था और अपना 100वां टेस्ट मुकाबला भी खेला था। वहीं, तमिलनाडु क्रिकेट संघ ने अश्विन की इन उपलब्धियों का जश्न एक स्पेशल इवेंट में मनाया।

बता दें कि 16 मार्च को टीएनसीए ने अश्विन को टेस्ट क्रिकेट में हासिल किये दो बड़े कीर्तिमानों के लिए सम्मानित करने के लिए चेन्नई में एक इवेंट का आयोजन किया था, जिसमें अनिल कुंबले, बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी, पूर्व क्रिकेटर के श्रीकांत समेत कई प्रमुख मेहमान मौजूद रहे। वहीं, अश्विन अपने पारिवारिक सदस्यों और दोस्तों के साथ इवेंट में पहुंचे। इस दौरान अश्विन को दो अवॉर्ड भी दिए गए। भारतीय गेंदबाज ने इस सम्मान के लिए टीएनसीए का आभार व्यक्त करने के लिए इंस्टाग्राम पर खास पोस्ट किया।

पोस्ट में अश्विन ने इवेंट की कुछ तस्वीरें साझा की और कैप्शन में लिखा,

सफलता उन सभी लोगों का योग है जो आपको सही सबक सिखाते हैं, जो आपको कठोर सबक और भाग्य सिखाते हैं। भाग्य हर किसी के जीवन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, लेकिन मेरा मानना है कि हम अपनी किस्मत खुद बनाते हैं। मेरे भाग्य का साधन घर में मेरे माता-पिता, पत्नी, बच्चे और दोस्त हैं।

इसके साथ अश्विन ने अपने ट्रेनर्स, अनिल कुंबले, दिनेश कार्तिक, डॉ. अशोक सिगमानी समेत अन्य लोगों और 16.3.2024 को जिंदगी सबसे खास दिन बनाने के टीएनसीए का शुक्रिया अदा किया।

गौरतलब है कि टेस्ट सीरीज में अश्विन ने 26 विकेट हासिल किये थे और वह सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में टॉप पर रहे थे। अश्विन ने भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज 4-1 से जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी।

Quick Links

Edited by Rahul