Create
Notifications

न्‍यूजीलैंड का स्‍टार क्रिकेटर लौटेगा अपने घर, इंग्‍लैंड के खिलाफ नहीं खेलेगा दोनों टेस्‍ट

ट्रेंट बोल्‍ट
ट्रेंट बोल्‍ट
Vivek Goel
FEATURED WRITER

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के स्‍थगित होने के बाद तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट सीधे न्‍यूजीलैंड जाएंगे और इसकी वजह से इंग्‍लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज में वह हिस्‍सा नहीं लेंगे। हालांकि, भारत के खिलाफ विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए बोल्‍ट उपलब्‍ध रहेंगे।

न्‍यूजीलैंड के ट्रेनर क्रिस डोनाल्‍डसन और बोल्‍ट न्‍यूजीलैंड लौटने के बाद दो सप्‍ताह तक अनिवार्य पृथकवास में रहेंगे और उसके बाद एक सप्‍ताह वह अपने-अपने परिवार के साथ समय बिताएंगे। इसके बाद इंग्‍लैंड में लौटकर वह टेस्‍ट टीम से दोबारा जुड़ेंगे। डोनाल्‍डसन आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइटराइडर्स सपोर्ट स्‍टाफ का हिस्‍सा थे।

न्‍यूजीलैंड क्रिकेट ने अपने बयान में कहा, हो सकता है कि बोल्‍ट इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट से पहले टीम के साथ जुड़े। वरना आईसीसी डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के समय उनका जुड़ना तय है। अगर आईपीएल 2021 पूरा होता तो बोल्‍ट लॉर्ड्स में 2 जून से होने वाले पहले टेस्‍ट में उपलब्‍ध नहीं रहते और पृथकवास की जरूरतों को देखते हुए दूसरे टेस्‍ट में भी उनका खेलना मुश्किल होता।

न्‍यूजीलैंड क्रिकेट के प्रमुख कार्यकारी डेविड व्‍हाइट ने कहा, 'हम डोनाल्‍डसन और बोल्‍ट का पूरी तरह समर्थन करते हैं कि वह यूके जाने से पहले अपने परिवार से मिले। यह दोनों ही पेशेवर खिलाड़ी रहे हैं और हमें इनके लिए ऐसी सुविधा मुहैया कराने में खुशी महसूस हो रही है।' बोल्‍ट और डोनाल्‍डसन शुक्रवार को नई दिल्‍ली से अन्‍य न्‍यूजीलैंड आधारित खिलाड़‍ियों, सपोर्ट स्‍टाफ और कमेंटेटर्स के साथ निकलेंगे, जो घर लौट रहे हैं।

बीसीसीआई के समर्थन से खुश है न्‍यूजीलैंड क्रिकेट

न्‍यूजीलैंड दल शनिवार को ऑकलैंड पहुंचेगा, जिसका मतलब है कि उनका एकांतवास 22 मई को पूरा होगा। ट्रेंट बोल्‍ट के लिए योजना यह है कि वह अपने घर में एक सप्‍ताह बिताएंगे और माउंड मॉनगनुई में ट्रेनिंग करेंगे, फिर जून की शुरूआत में इंग्‍लैंड के लिए रवाना होंगे। केन विलियमसन, काइल जेमिसन और मिचेल सैंटनर व फिजियो टॉमी सिमसेक 11 मई को इंग्‍लैंड के लिए रवाना होंगे।

डेविड व्‍हाइट ने कहा, 'हम जाने की विभिन्‍न रणनीति पर बीसीसीआई और आईपीएल फ्रेंचाइजी के साथ करीबी से काम कर रहे हैं। उनका समर्थन जिस प्रकार मिल रहा है, उससे हम बहुत खुश हैं। यह चुनौतीपूर्ण समय है। हम इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड के शुक्रगुजार हैं, जिन्‍होंने चार सदस्‍यों को जल्‍दी आने देने की अनुमति दी। यह चारों खिलाड़ी फिलहाल भारत में हैं।'

न्‍यूजीलैंड आधारित टेस्‍ट स्‍क्‍वाड के सदस्‍य, जिनका क्राइस्‍टचर्च में दो में से एक ट्रेनिंग शिविर हुआ। वो 16 और 17 मई को इंग्‍लैंड के लिए रवाना होंगे।

Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now