Create

'मुझे उम्‍मीद है कि IPL में मेरा सफर समाप्‍त नहीं हुआ है'

टायमल मिल्‍स
टायमल मिल्‍स

इंग्‍लैंड के टी20 विशेषज्ञ तेज गेंदबाज टायमल मिल्‍स ने संन्‍यास से पहले आईपीएल में वापसी की उम्‍मीद जताई है। 28 साल के तेज गेंदबाज मिल्‍स 2017 में केवल एक मैच में नजर आए थे, लेकिन उनका मानना है कि बड़े मंच पर एक बार फिर चमकने की उनमें वो आग जिंदा है।

भारत के खिलाफ 2017 में शानदार टी20 इंटरनेशनल सीरीज के बाद टायमल मिल्‍स को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 12 करोड़ रुपए में खरीदा था। हालांकि, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज कोई प्रभाव नहीं जमा सके और पांच मैचों में केवल पांच विकेट ही चटका सके।

उन्‍होंने इसके बाद कोई आईपीएल सीजन नहीं खेला और राष्‍ट्रीय टीम में वापस लौटने के लिए भी संघर्षरत रहे। टायमल मिल्‍स ने गुरुवार को एक इंटरव्‍यू में प्राइस टैग के दबाव और सीमित मौकों के बारे में बातचीत की।

टायमल मिल्‍स ने टाइम्‍सनाउन्‍यूज से बातचीत करते हुए कहा, 'यह मेरे निजी गर्व की बात है। मैं अपना गर्व अपने प्रदर्शन से लेता हूं। जिस तरह वह प्रतियोगिता गई, उससे मैं निराश था। मैं फिर वापसी नहीं कर पाया। अगर आप इसको पैसों से विकेट को देखें, अनुपात निकाले, आप ऐसा कह सकते हैं। अगर मुझे पूरा सीजन खेलने को मिलता और मैं प्रदर्शन नहीं कर पाता, तो महसूस होता कि अच्‍छे स्‍तर पर प्रदर्शन किया। मैं वापसी के लिए बेकरार हूं। मैं अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करके वापसी करना चाहता हूं। मैं वहां रहना चाहता हूं। भारत के आईपीएल और इंग्‍लैंड के लिए खेलना चाहता हूं। मुझे उम्मीद है कि आईपीएल ने मेरा आखिरी नहीं देखा है।'

भले ही टायमल मिल्‍स को ज्‍यादा विकेट नहीं मिले, लेकिन उन्‍होंने अपनी गति और मिश्रण से काफी लोगों का ध्‍यान आकर्षित किया, जिसमें नकलबॉल और धीमी गति की गेंदें शामिल हैं।

93 मील प्रति घंटे की गति से डाल रहा हूं गेंद: टायमल मिल्‍स

टायमल मिल्‍स का करियर चोटों से प्रभावित रहा, लेकिन उनके विश्‍वास में कोई कमी नहीं आई है। मिल्‍स ने खुलासा किया कि वह अपनी गति और विकेट लेने की क्षमता दोनों पर बराबर मेहनत कर रहे हैं।

बाएं हाथ के गेंदबाज ने कहा, 'मैं अब भी युवा हूं। सिर्फ 28 साल का हूं और मेरे अंदर अच्‍छी गेंदबाजी करने के कई साल बचे हैं। मुझे निश्चित ही अपने शुरूआती करियर में काफी सफलता मिली। मैं अब भी तेज गेंदबाजी कर रहा हूं। पिछली गर्मी में कुछ मैचों में मेरी गति 93 मील प्रति घंटे तक गई। तो गति अब भी है। मैं अब भी विकेट निकाल रहा हूं। मैं अच्‍छे स्‍तर पर प्रदर्शन करने के लिए खुद को विश्‍वास दिला रहा हूं। इस पल यही मेरा ध्‍यान है और मुझे अपनी क्षमताओं पर पूरा भरोसा है कि चीजें सही होंगी।'

टायमल मिल्‍स इस समय 2021 काउंटी चैंपियनशिप में ससेक्‍स का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment