Create

इंग्‍लैंड की वर्ल्ड कप टीम में बड़ा बदलाव, चोटिल खिलाड़ी की जगह नया गेंदबाज शामिल 

इंग्‍लैंड ने अपने पहले मैच में बांग्‍लादेश को सात विकेट से हराया
इंग्‍लैंड ने अपने पहले मैच में बांग्‍लादेश को सात विकेट से हराया

यॉर्कशायर (Yorkshire) के तेज गेंदबाज बेन क्लिफ (Ben Cliff) ने मौजूदा आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍ड कप (ICC U19 World Cup) में इंग्‍लैंड टीम (England Cricket team) में चोटिल सोनी बेकर (Sonny Baker) की जगह ली है।

सोनी बेकर की पीठ में चोट है और वो आगे टूर्नामेंट में हिस्‍सा नहीं ले सकेंगे। खिलाड़ी के विकल्‍प की मंजूरी इवेंट तकनीकी समिति से लेना होती है और इसके बाद विकल्‍प वाले खिलाड़ी को आधिकारिक रूप से स्‍क्‍वाड में जोड़ा जाता है।

आईसीसी ने अपने बयान में कहा, 'आईसीसी ने पुष्टि की है कि आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍ड कप 2022 की इवेंट तकनीकी समिति ने इंग्‍लैंड स्‍क्‍वाड में बेंजामिन क्लिफ को सोनी बेकर का विकल्‍प बनने की मंजूरी दी है।'

आईसीसी के मुताबिक, इवेंट तकनीकी समिति में चेयर क्रिस टेटली (आईसीसी हेड ऑफ इवेंट्स), बेन लीवर (आईसीसी सीनियर इवेंट मैनेजर), फवाज बख्‍श (टूर्नामेंट डायरेक्‍टर), रोलांड होल्‍डर (सीडब्‍ल्‍यूआई प्रतिनिधि), एलेन विलकिंस और रसेल अर्नोल्‍ड (दोनों स्‍वतंत्र प्रतिनिधि) शामिल हैं। इंग्‍लैंड अपना अगला मुकाबला मंगलवार को कनाडा के खिलाफ सेंट किट्स एंड नेविस के वॉर्नर पार्क में खेलेगा।

सोनी बेकर हुए चोटिल

इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज सोनी बेकर पीठ में चोट के कारण मौजूदा अंडर-19 विश्‍व कप से बाहर हो गए हैं। ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक बेकर को अभ्‍यास मैच के दौरान पीठ दर्द की समस्‍या हुई, जिसके तुरंत बाद उन्‍हें एमआरआई स्‍कैन के लिए भेजा गया।

एमआरआई स्‍कैन में खुलासा हुआ कि उनकी पीठ में दर्द है और तेज गेंदबाज को स्‍वदेश लौटकर रिहैब करना होगा। इस बीच इंग्‍लैंड ने रविवार को मौजूदा अंडर-19 विश्‍व कप में अपने अभियान की विजयी शुरूआत की।

आईसीसी अंडर-19 विश्‍व कप में अपने खिताब की रक्षा करने उतरी बांग्‍लादेश की शुरूआत बेहद खराब रही क्‍योंकि ग्रुप ए के पहले मैच में उसे इंग्‍लैंड के हाथों सात विकेट की शिकस्‍त मिली।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment