Create
Notifications

रिकी पोंटिंग को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पन्त का भी जिक्र

Photo- IPL
Photo- IPL
Rahul
SENIOR ANALYST

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) टीम ने पिछले 3 वर्ष से आईपीएल (IPL) में शानदार प्रदर्शन किया है। साल 2019 में टीम ने प्लेऑफ्स तक का सफ़र तय किया, तो 2020 में फाइनल में जगह बनाई थी। इस वर्ष हुए आईपीएल के पहले हाफ में भी टीम बेहतरीन प्रदर्शन कर अंक तालिका में सबसे ऊपर बनी हुई है। दिल्ली कैपिटल्स के टैलेंट स्काउट टीम के हिस्सा विजय दहिया (Vijay Dahiya) ने टीम के प्रदर्शन, ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की वापसी को लेकर बड़ी बात कही है। साथ ही उन्होंने टीम की सफलता का श्रेय कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) को दिया है।

यह भी पढ़ें - इंग्लैंड के खिलाड़ी को मिला प्रधानमंत्री का सपोर्ट, ECB को लगाई फटकार

विजय दहिया ने एक स्पोर्ट्स वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में पोंटिंग के नेतृत्व की तारीफ करते हुए कहा कि रिकी पोंटिंग की पॉजिटिव एनर्जी टीम में जान भरती है, क्योंकि उन्होंने बड़े स्तर पर शानदार प्रदर्शन किया है। जब वह बोलते हैं तो सभी लोग सबकुछ छोड़ कर केवल उन्हीं को सुनना पसंद करते हैं। उनके पास कोई किताबी ज्ञान नहीं है, उन्होंने सब कुछ खेल से सीखा है और टीम को भी सीखाने की कोशिश करते हैं। पोंटिंग ऐसे कोच हैं, जो आपको पूरी आजादी देते हैं और आपका बचाव भी करते हुए नजर आते हैं। दिल्ली टीम के ड्रेसिंग रूम में भी उनके लिए बहुत आदर है और पिछले 2-3 साल के प्रदर्शन का श्रेय उन्ही को जाना चाहिए।

विजय दहिया ने ऋषभ पन्त के शानदार फॉर्म को लेकर कहा कि ऋषभ पन्त ने अपने आप को समय दिया है, जो बेहद जरुरी था वह अपने आप को समझते हैं। बहुत से लोग आपके बारे में अलग-अलग बातें करेंगे लेकिन आखिर में आपको ही अपने बारे में सोचना होता है। एक खिलाड़ी के तौर पर आप ही अपने अच्छे दोस्त होते हैं और ऋषभ पन्त ने भी यही किया है। इसलिए उनका खेल पिछले कुछ महीनों में निखर कर आया है। श्रेयस अय्यर की वापसी और कप्तानी पर विजय दहिया ने कहा कि टीम के लिए कौन कप्तानी करें, यह हमारे लिए जरुरी नहीं। हमें बस चैंपियनशिप अपने नाम करनी है यह एक टीम के रूप में हमारे लिए जरुरी है। उनकी कप्तानी पर टीम मैनेजमेंट को फैसला लेना है।

Edited by Rahul
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now