Create

इंग्लैंड के खिलाड़ी को मिला प्रधानमंत्री का सपोर्ट, ECB को लगाई फटकार

Rahul
इंग्लैंड के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और कैबिनेट मिनिस्टर ओलिवर डोडेन ने नाराजगी जताई है
इंग्लैंड के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और कैबिनेट मिनिस्टर ओलिवर डोडेन ने नाराजगी जताई है

इंग्लैंड के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने ओली रॉबिनसन (Ollie Robinson) के द्वारा किये गए 8 साल पहले नसलवाद व सेक्सिस्ट कमेन्ट को गलत बताया है, तो साथ ही इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (England Cricket Board) पर फटकार भी लगाई है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड (Lord's Cricket Ground) पर खेले गए पहले मैच के खत्म होने के बाद ओली रॉबिनसन पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने पर बैन लगा दिया था, जिसपर इंग्लैंड के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और कैबिनेट मिनिस्टर ओलिवर डोडेन ने नाराजगी जताई है। ओलिवर डोडेन ने ट्वीट करते हुए ईसीबी पर को लताड़ा है और कहा है कि बैन लगाना बिलकुल पानी सिर के ऊपर से जाने वाली बात है।

यह भी पढ़ें - भारत के दिग्गज खिलाड़ी ने ओली रॉबिन्सन के निलंबित होने पर दिया बड़ा बयान

इंग्लैंड के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के स्पोक्सपर्सन ओलिवर डोडेन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ओली रॉबिनसन के ट्वीट अपमानजनक और गलत थे लेकिन वह तक़रीबन एक दशक पुराने है और एक युवा लड़के के द्वारा लिखे गए थे। वह युवा लड़का अब बड़ा आदमी हो गया है और उसने माफ़ी भी मांगी है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने ओली रॉबिनसन को सस्पेंड करके गलत किया और उन्हें इस बारे में फिर से विचार करना चाहिए। इंग्लैंड के प्रधानमंत्री और स्टेट सेक्रेटरी के द्वारा मिले सपोर्ट के बाद अब यह मामला और भी दिलचस्प हो गया है।

हालांकि, ओली रॉबिन्सन ने आठ साल पुराने ट्वीट्स के लिए माफी भी मांगी थी। उन्होंने कहा था कि एक टीनेजर के तौर पर उनसे गलती हो गई थी। हाल ही में भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी ओली रॉबिनसन के इस मामले को लेकर अपनी राय रखी थी और कहा कि मुझे उनके टेस्ट करियर की शानदार शुरुआत के बाद उन्हें निलंबित किए जाने के लिए वास्तव में खेद है। यह निलंबन इस बात का एक मजबूत संकेत है कि इस सोशल मीडिया जनरेशन का भविष्य आगे क्या है। ओली रॉबिन्सन ने लॉर्ड्स टेस्ट मैच में जबरदस्त प्रदर्शन किया। उन्होंने गेंदबाजी करते हुए सात विकेट चटकाए और बल्ले से भी पहली पारी में 42 रन बनाकर अपना अहम योगदान दिया था।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment