Create
Notifications

'राहुल द्रविड़ मेरे आइडल हैं और उनसे सीखने को बहुत कुछ मिला है'

विजय शंकर ने राहुल द्रविड़ को बताया अपना आइडल
विजय शंकर ने राहुल द्रविड़ को बताया अपना आइडल
Rahul
visit

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के ऑलराउंडर विजय शंकर (Vijay Shankar) हाल ही में बहुत सी सुर्ख़ियों में शामिल रहे हैं। उनके द्वारा दिए गए इंटरव्यू में उन्होंने अपने अनुभव और दर्शकों द्वारा खड़े किये गए कई सवालों का जवाब भी दिया। विजय शंकर ने एक वेबिनार में विश्व कप 2019 (ICC World Cup 2019) के अपने अनुभव को एक बार फिर साझा किया है, साथ ही अपने क्रिकेट करियर को लेकर भी बड़ी बात कही है। विजय शंकर ने राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का भी जिक्र किया है।

यह भी पढ़ें - 'तुम इंडिया के लिए कब खेलोगे भाई या दोबारा जन्म लेना पड़ेगा', भारतीय खिलाड़ी ने शेयर किया पोस्ट

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए ऑलराउंडर की भूमिका निभाने वाले विजय शंकर ने विश्व कप में चयन को लेकर कहा कि भारतीय टीम के लिए विश्व कप में चयनित होना बड़े गर्व की बात थी। मैंने अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेला और इससे बड़ा पल मेरे लिए नहीं हो सकता था। पाकिस्तान के खिलाफ हुए मैच को मैं अभी भी याद करता हूँ, तो मेरे रोंगटे खड़े हो जाते हैं। क्योंकि वह पल और माहौल होता ही शानदार है, पूरा स्टेडियम आपके साथ राष्ट्र गान गाता है। मैंने विश्व कप से पहले हुई कुछ सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था, जिसके चलते मेरा चयन इस बड़े टूर्नामेंट में हुआ और मैंने विश्व कप में भी अच्छा खेल दिखाया था।

विजय शंकर ने राहुल द्रविड़ को लेकर भी जिक्र किया और कहा कि मेरे क्रिकेट आइडल राहुल द्रविड़ हैं। मैं सौभाग्यशाली हूँ कि उनके नेतृत्व में मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला है। उनकी सलाह से ही मेरा क्रिकेट करियर अच्छा रहा है। साल 2016 में मैं ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत 'ए' के लिए खेलने जाने वाला था लेकिन मेरे घुटने में चोट लगने के कारण मैं नहीं जा पाया। चोट गंभीर थी और मेरी सर्जरी होनी थी। मेरे लिए फैसला लेना बड़ा मुश्किल हो रहा था लेकिन मैंने अपने परिवार और इंडिया 'ए' के कोच राहुल द्रविड़ सर से इस बारे में बात की और उन्होंने मुझे सही सलाह दी। उन्होंने कहा कि लम्बे समय के लिए तुम्हे सोचना चाहिए। फ़िलहाल तुम किसी भी प्रकार के स्टेरॉयड और इंजेक्शन न लो। इस जरुरी सलाह को लेते हुए मैंने अपनी सर्जरी करवाई और मैदान पर फिर से वापसी की।


Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now