Create

दिग्‍गज ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर की टेस्‍ट XI में विराट कोहली टॉप-3 बल्‍लेबाजों में शामिल

विराट कोहली
विराट कोहली
Vivek Goel

ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन, ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टार बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ और भारतीय कप्‍तान विराट कोहली को टॉप-3 बल्‍लेबाज करार दिया, जिन्‍हें वो अपनी टेस्‍ट एकादश में जरूर शामिल करना चाहेंगे।

28 साल के पैट कमिंस ने अपने यूट्यूब चैनल पर फैंस के साथ सवाल-जवाब सत्र आयोजित किया। एक फैन ने पूछा कि ऐसे कौन से तीन बल्‍लेबाज हैं, जिन्‍हें वह अपनी टेस्‍ट एकादश में शामिल करना चाहेंगे। कमिंस ने जवाब दिया कि तीसरे नंबर पर विलियमसन, चौथे नंबर पर स्मिथ और पांचवें नंबर पर कोहली को खिलाना चाहूंगा।

youtube-cover

बता दें कि यह तीनों बल्‍लेबाज आधुनिक युग के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में शामिल हैं और कमिंस ने अपनी टीम में इनका नाम लेने में कोई हिचकिचाहट नहीं दिखाई। पैट कमिंस ने कहा, 'मैं संभव‍त: केन विलियमसन को नंबर-3, स्‍टीव स्मिथ को नंबर-4 और शायद कोहली को नंबर-5 पर उतारूंगा। बल्‍लेबाजी का क्रम बदल सकता है, लेकिन मैं इन तीनों को अपनी टीम में शामिल करना चाहूंगा।'

भुवनेश्‍वर कुमार को गेंदबाजी करते देखना शानदार अनुभव: कमिंस

एक फैन ने भुवनेश्‍वर कुमार के बारे में पैट कमिंस से सवाल किया। 28 साल के तेज गेंदबाज का मानना है कि भुवनेश्‍वर कुमार काफी शानदार गेंदबाज हैं और उनके पास किसी भी परिस्थिति से निकलने की शैली है।

स्विंग गेंदबाज होने के नाते भुवनेश्‍वर कुमार के पास गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराने का विकल्‍प है। हालांकि, कमिंस का मानना है कि भारतीय गेंदबाज स्विंग नहीं होने पर अपनी गेंदबाजी में काफी मिश्रण करके रन रोकने में कामयाब होते हैं।

कमिंस ने कहा, 'भुवनेश्‍वर कुमार की शैली शानदार है। वह चालाक गेंदबाज हैं। वह अच्‍छी यॉर्कर डालते हैं। गेंदबाजी में बदलाव करते हैं और वह जिस चीज के लिए सबसे ज्‍यादा जाने जाते हैं, वो हैं दोनों तरफ गेंद को स्विंग कराना। साथी तेज गेंदबाज होने के नाते उन्‍हें देखना उत्‍साहजनक लगता है क्‍योंकि कुछ न कुछ नया जरूर होता है।'

बता दें कि भुवनेश्‍वर कुमार को इंग्‍लैंड दौरे के लिए भारतीय टेस्‍ट टीम में मौका नहीं मिला, जिस पर कई लोगों ने आपत्ति दर्ज कराई।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...