Create
Notifications

'विराट कोहली ने नाइट वॉचमैन नहीं भेजकर न्‍यूजीलैंड को दी चेतावनी'

विराट कोहली
विराट कोहली
Vivek Goel
visit

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने भारतीय कप्‍तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है। हॉग ने कहा कि साउथैम्‍प्‍टन में जारी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के पांचवें दिन भारतीय कप्‍तान ने रोहित शर्मा के आउट होने के बाद नाइट वॉचमैन नहीं भेजकर न्‍यूजीलैंड को चेतावनी दी है।

टिम साउथी की गेंद पर रोहित शर्मा (30) एलबीडब्‍ल्‍यू आउट हुए थे। तब स्‍टंप्‍स होने में करीब 20 मिनट का समय बचा था। विराट कोहली ऐसे में नाइट वॉचमैन भेज सकते थे, लेकिन इसके बजाय उन्‍होंने खुद क्रीज पर आने का फैसला किया। कोहली 8 रन पर नाबाद थे, जब स्‍टंप्‍स की घोषणा हुई।

अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए हॉग ने कहा कि रोहित शर्मा के आउट होने के बाद नाइट वॉचमैन नहीं भेजकर विराट कोहली ने बड़ा बयान दिया है।

हॉग ने कहा, 'भारत ने दो विकेट गवाएं। रोहित शर्मा के रूप में न्‍यूजीलैंड को महत्‍वपूर्ण विकेट मिला क्‍योंकि यह स्‍टंप्‍स से कुछ समय पहले का मामला था। मगर मुझे सबसे अच्‍छी बात यह लगी कि विराट कोहली ने नाइट वॉचमैन को नहीं उतारा। मुश्किल स्थितियों में कोहली ने सामने आकर टीम का नेतृत्‍व किया और खुद बल्‍लेबाजी करने उतरे।'

हॉग ने आगे कहा, 'विराट कोहली न्‍यूजीलैंड को चेतावनी देना चाहते थे कि उनके गेंदबाजों का कोई खौफ नहीं है। वह बिलकुल भी घबराए नहीं और तो और आज वो बड़ी पारी खेलने के इरादे से मैदान संभालेंगे।'

भारत की जीत में अहम भूमिका निभा सकते हैं विराट कोहली

हॉग का मानना है भारत को अगर टेस्‍ट मैच जीतना है तो कप्‍तान विराट कोहली अहम भूमिका निभा सकते हैं। हॉग ने कहा कि पुजारा एक छोर पर डटकर खेल सकते हैं, लेकिन वह तेजी से पारी नहीं खेलेंगे। वहीं कोहली में क्षमता है कि वो पहली ही गेंद से प्रहार कर सकें।

अगर विराट कोहली जल्‍दी आउट हुए तो भारतीय टीम पर सस्‍ते में ऑलआउट होने का खतरा मंडरा सकता है। हॉग ने स्‍वीकार किया कि न्‍यूजीलैंड के पास इस समय बढ़त है।

पूर्व चाइनामैन ने कहा, 'यह टेस्‍ट मैच अभी जिंदा है। मेरे ख्‍याल से इस मैच में नतीजा देखने को मिलेगा। आज काफी क्रिकेट खेली जानी है। धूप निकलने की उम्‍मीद है और हमें पूरे दिन का खेल देखने को मिल सकता है। मेरी नजर में इस समय न्‍यूजीलैंड की टीम का पलड़ा भारी है।'


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now