Create

"टी20 क्रिकेट के कारण विराट कोहली फॉर्म में नहीं लौट सके हैं", पूर्व भारतीय क्रिकेटर का बयान

आरपी सिंह ने विराट कोहली के फॉर्म में नहीं लौटने का प्रमुख कारण बताया
आरपी सिंह ने विराट कोहली के फॉर्म में नहीं लौटने का प्रमुख कारण बताया

टीम इंडिया (India Cricket team) के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) पिछले काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। आईपीएल 2022 (IPL 2022) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की तरफ से खेलते हुए विराट कोहली ने 16 मैचों में 22.73 की औसत से 341 रन बनाए, जिसमें दो अर्धशतक शामिल है। मगर इससे भी बड़ी बात यह रही कि कोहली इस सीजन में तीन बार गोल्‍डन डक पर आउट हुए।

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने विराट कोहली के खराब फॉर्म पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। आरपी सिंह ने कहा कि कोहली को खराब फॉर्म से उबरने में लंबा समय लगेगा क्‍योंकि वो ज्‍यादा टी20 मैच खेल रहे हैं, जहां सीमित गेंदों का सामना करने को मिलता है।

आरपी सिंह ने इंडिया टीवी से बातचीत में कहा, 'कोहली का समय खराब है। जिस तरह वो आउट हो रहे हैं, उनके आउट होने का तरीका एकदम अलग है। हमने कभी विराट कोहली को इस तरह नहीं देखा। यह लंबे समय से बहुत खराब फॉर्म है और विराट जो कि इससे लंबे समय से जूझ रहे हैं। उन्‍हें इससे उबरने में भी ज्‍यादा समय लगेगा।'

पूर्व तेज गेंदबाज ने आगे कहा, 'वनडे और टेस्‍ट में आप गेंदें खेलकर फॉर्म में लौट सकते हैं। मगर टी20 में आपके पास ये आजादी नहीं है।' कोहली भारतीय टीम के प्रमुख सदस्‍य हैं और भले ही वो राष्‍ट्रीय टीम के लिए बड़ी पारी नहीं खेल सके, लेकिन उनकी उपस्थिति से टीम को काफी मदद मिली। कोहली ने सभी प्रारूपों से कप्‍तानी छोड़ी ताकि अपनी बल्‍लेबाजी पर ध्‍यान दे सके, लेकिन इसके बावजूद उनकी बल्‍लेबाजी में कोई सुधार नहीं हुआ।

आरपी सिंह ने कहा, 'अगर आपको फॉर्म में लौटना है तो 50-55 गेंदों में 60 रन बनाने की शुरूआत कर सकते हैं। आप 55 गेंदों में शतक की उम्‍मीद नहीं कर सकते। आपको समय बिताना पड़ता है और सिंगल्‍स-डबल्‍स लेकर खेलना होता है। फॉर्म में लौटना आसान नहीं क्‍योंकि वो सालों से गेंदबाजों पर हावी हैं। विराट शायद खुद ही सोच रहे होंगे कि मैं तो एक समय गेंदबाजों पर पूरी तरह हावी होकर खेल रहा था, लेकिन अब जब भी गेंद बल्‍ले पर लगती है वो आउट हो जाते हैं। उनका तरीका सही है लेकिन फॉर्मेट गलत है।'

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment