Create

विराट कोहली ने टीम इंडिया के 'सीक्रेट' का खुलासा किया

विराट कोहली
विराट कोहली

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने शनिवार को फैंस के साथ इंस्‍टाग्राम पर सवाल-जवाब सत्र किया। भारी मात्रा में फैंस ने भारतीय कप्‍तान से सवाल किए और कोहली ने बहुत सारे जवाब दिए। भारतीय कप्‍तान से उनके पृथकवास रूटीन, डाइट, आलोचना को कैसे सहते हैं और भी कई गंभीर सवाल भी किए गए।

एक फॉलोअर ने कोहली से पूछा कि भारतीय टीम के बारे में किसी सीक्रेट (रहस्‍य) का खुलासा करें। विराट कोहली ने मजाकिया अंदाज में जवाब देते हुए कहा कि भारतीय टीम कुछ नहीं, लेकिन मस्‍ती करने वालों का झुंड है। फैन ने सवाल किया, 'भारतीय क्रिकेट टीम के बारे में एक रहस्‍य, जो आप साझा कर सकें।' इस पर कोहली ने जवाब दिया, 'हम असल में शरारतियों का झुंड हैं।'

एक और फैन ने 32 साल के कोहली से पूछा कि पहले के जमाने का कोई एक गेंदबाज जो आधुनिक युग में उन्‍हें परेशान करता। इस पर विराट कोहली ने वसीम अकरम को चुना। रिवर्स स्विंग और पिन प्‍वाइंट यॉर्कर के मास्‍टर के रूप में पहचाने जाने वाले अकरम ने 19 साल के अंतरराष्‍ट्रीय करियर में 460 अंतरराष्‍ट्रीय मैचों में 900 से ज्‍यादा विकेट लिए हैं।

जहां विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट टीम और उनके जिंदगी से जुड़े अधिकांश सवालों के जवाब दिए, वहीं आरसीबी से संबंधित एक मजेदार सवाल फैन ने पूछा। एक फॉलोअर ने आरसीबी के कप्‍तान से पूछा कि टीम का सबसे मजेदार, स्‍मार्ट और सबसे शर्मीला क्रिकेटर का नाम बताइए। विराट कोहली के पहले दो विकल्‍प उम्‍मीद के मुताबिक थे- मजेदार क्रिकेटर युजवेंद्र चलह और स्‍मार्ट एबी डीविलियर्स। शर्मीले क्रिकेटर के रूप में कोहली ने न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन का नाम लिया। विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में कोहली और जेमिसन आमने-सामने हो सकते हैं।

एमएस धोनी को दो शब्‍दों में बयां किया

एमएस धोनी और विराट कोहली
एमएस धोनी और विराट कोहली

एक फॉलोअर ने विराट कोहली से कैप्‍टन कूल एमएस धोनी को केवल दो शब्‍दों में बयां करने को कहा। कोहली ने भारतीय टीम में लंबे समय तक धोनी के नेतृत्‍व में खेला। कोहली ने दो शब्‍द में जवाब दिया- विश्‍वास और इज्‍जत।

बता दें कि विराट कोहली इस समय मुंबई में बीसीसीआई के बायो-बबल में हैं। भारतीय टीम 2 जून को यूके के लिए रवाना होगी। विराट कोहली अपने नेतृत्‍व में भारतीय टीम को विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का खिताब दिलाना चाहेंगे। इसके बाद वह इंग्‍लैंड को उसकी धरती पर मात देने के लिए अपना पूरा जोर लगाएंगे।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment