Create

विराट कोहली की प्रेस कांफ्रेंस का ऑडियो हुआ लीक, WTC फाइनल की बना रहे थे योजना

विराट कोहली और रवि शास्‍त्री
विराट कोहली और रवि शास्‍त्री

टीम इंडिया विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्‍यूजीलैंड से भिड़ेगी। दोनों टीमों के बीच मुकाबला साउथैम्‍प्‍टन में 18 जून से शुरू होगा। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम बुधवार को यूके रवाना हो गई। हालांकि, जाने से पहले कप्‍तान विराट कोहली और हेड कोच रवि शास्‍त्री ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में हिस्‍सा लिया और विभिन्‍न सवालों के जवाब दिए।

हालांकि, प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एक ऐसी घटना घटी, जिसने सुर्खिया बटोरने में देरी नहीं की। कोहली और शास्‍त्री दोनों को इस बात का अंदाजा नहीं था कि उनका लाइव शुरू हो चुका है। दोनों न्‍यूजीलैंड के खिलाफ अपने गेम प्‍लान के बारे में बातचीत कर रहे थे।

कुछ ही समय में कोहली-शास्‍त्री की बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद कयास लगाए जाने लगे कि विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत का तेज गेंदबाजी आक्रमण क्‍या रहने वाला है।

ऑडियो में विराट कोहली कहते हुए सुनाई दिए- 'हम इनको राउंड द विकेट डलवाएंगे। लेफ्ट हैंडर्स है इनपे। लाला सिराज सबको स्‍टार्ट से ही लगा देंगे।' यह बात सुनकर रवि शास्‍त्री जवाब देते हैं- हम्‍म।

विराट कोहली-रवि शास्‍त्री का लीक ऑडियो

कोहली और शास्‍त्री की बातचीत से समझा जा सकता है कि मोहम्‍मद सिराज और मोहम्‍मद शमी (लाला) दोनों को विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ प्‍लेइंग XI में मौका मिल सकता है। हालांकि, भारत की प्‍लेइंग XI मैच से पहले ही निर्धारित होगी।

विराट कोहली ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'हमने फाइनल्‍स के लिए कड़ी मेहनत की है और कोई हमसे यह छीन नहीं सकता है। इसमें कोई शक नहीं कि हम डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में नजर आने वाले हैं। यह फुटबॉल जैसा है। हमें अपना स्‍तर ऊंचा रखना होगा।'

टीम इंडिया 18 जून को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप में हिस्‍सा लेगी, लेकिन यूके में पृथकवास के बाद उसके पास तैयारी का समय कम होगा। वहीं न्‍यूजीलैंड की टीम इंग्‍लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलकर फाइनल खेलने आएगी, जिसका उन्‍हें फायदा मिल सकता है। यह देखना होगा कि विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम सीमित समय में कैसे खुद को डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के लिए तैयार करेगी।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment