Create

विराट कोहली ने इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले दिया मोटिवेशनल संदेश

विराट कोहली
विराट कोहली

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने अपने आधिकारिक इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर फैंस के साथ एक मोटिवेशनल संदेश शेयर किया है। कोहली ने इंग्‍लैंड के खिलाफ 2018 एजबेस्‍टन टेस्‍ट की फोटो पोस्‍ट की, जहां उन्‍होंने पहली पारी में 149 रन बनाए थे।

फोटो के साथ विराट कोहली ने कैप्‍शन लिखा, 'याद रखें कि आप कौन हैं और किसी को भी आपको अन्‍यथा न समझाने दें।'

2018 में एजबेस्‍टन में जमाया शतक विराट कोहली के लिए काफी खास है क्‍योंकि 2014 में इंग्‍लैंड दौरे पर उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। 2014 में इंग्‍लैंड में 10 पारियों में विराट कोहली केवल 134 रन बना पाए थे।

भारतीय कप्‍तान ने बाद में बताया था कि बल्‍ले से खराब प्रदर्शन के बाद उन्‍हें महसूस हो रहा था कि वह दुनिया के सबसे अकेले आदमी हैं। इस साल मार्क निकोलस के साथ पोडकास्‍ट में बातचीत करते हुए कोहली ने बताया कि वह लगातार फेल होने के बाद डिप्रेस हो गए थे।

हालांकि, चार साल बाद जब भारतीय टीम दोबारा इंग्‍लैंड दौरे पर गई तो कोहली ने धमाकेदार प्रदर्शन किया। उन्‍होंने 10 पारियों में 59.3 की औसत से 593 रन बनाए। इस दौरान उन्‍होंने दो शतक और तीन अर्धशतक जमाए।

कोहली द्वारा बल्‍ले से शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद भारतीय टीम को टेस्‍ट सीरीज में 1-4 से शिकस्‍त सहन करनी पड़ी थी।

भारतीय टीम 4 अगस्‍त से इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलेगी। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम इस बार टेस्‍ट सीरीज जीतने की पूरी कोशिश करेगी। भारत ने 2007 में आखिरी बार इंग्‍लैंड में टेस्‍ट सीरीज जीती थी।

विराट कोहली ने अभ्‍यास मैच में नहीं लिया हिस्‍सा

भारतीय टीम ने हाल ही में काउंटी सेलेक्‍ट XI के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्‍यास मैच खेला, जो ड्रॉ रहा। रोहित शर्मा ने इस मैच में भारतीय टीम की कप्‍तानी की।

विराट कोहली ने पीठ में जकड़न के कारण अभ्‍यास मैच में हिस्‍सा नहीं लिया। बीसीसीआई ने बताया कि मेडिकल टीम ने कोहली को आराम करने की सलाह दी है ताकि वह इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के लिए पूरी तरह फिट रहें। हालांकि, बाद में विराट कोहली को नेट्स पर बल्‍लेबाजी का अभ्‍यास करते हुए देखा गया।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment