कप्‍तानी जाने के बाद गुस्‍से में आए विराट कोहली, टेंबा बावुमा पर निकाली भड़ास

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले वनडे के दौरान विराट कोहली और टेंबा बावुमा के बीच झड़प हुई
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले वनडे के दौरान विराट कोहली और टेंबा बावुमा के बीच झड़प हुई

विराट कोहली (Virat Kohli) क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में भले ही भारतीय टीम (India Cricket team) के कप्‍तान नहीं बचे हो, लेकिन उनकी आक्रमकता और जुनून में जरा भी कमी नहीं आई है। दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket team) के खिलाफ बुधवार को पहले वनडे में विराट कोहली ने एक थ्रो फेंका और टेंबा बावुमा (Temba Bavuma) को जमकर खरी खोटी सुनाई।

यह घटना दक्षिण अफ्रीका की पारी के 36वें ओवर की है। युजवेंद्र चहल ने ओवर की चौथी गेंद शॉर्ट लेंथ पर डाली, जिस पर बावुमा ने शॉर्ट कवर्स की दिशा में शॉट खेला। कोहली ने गेंद पकड़ी और घूमने के बाद विकेटकीपर की दिशा में जोरदार थ्रो फेंका।

यह गेंद बावुमा को लगने से बची और विकेटकीपर पंत भी गेंद पकड़ने के लिए पीछे दौड़े। बावुमा को कोहली का यह तरीका पसंद नहीं आया और उन्‍होंने सकपकाते हुए इशारा किया कि गेंद अगर उन्‍हें लग जाती तो। थ्रो की शिकायत पर कोहली भड़क गए और बावुमा को जमकर फटकार लगा दी।

कोहली ने कहा, 'क्‍या? तुम क्रीज के बाहर थे। मैंने गेंद फेंक दी। मैं अब कप्‍तान नहीं हूं। मुझे मैच के बाद किसी का सामना नहीं करना। अपनी सीमा में रहो या फिर बल्‍लेबाजी भूल जाओगे।' विराट कोहली और टेंबा बामुवा के बीच हुई तीखी बहस का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

टीम इंडिया को मिली शिकस्‍त

जब यह घटना हुई तब टेंबा बावुमा 78 रन बनाकर खेल रहे थे। उन्‍होंने अपनी पारी को आगे बढ़ाया और शानदार शतक जमाया। टेंबा बावुमा ने 143 गेंदों में 8 चौके की मदद से 110 रन बनाए। बावुमा को रासी वान डर डुसैन का अच्‍छा साथ मिला, जिन्‍होंने केवल 96 गेंदों में 9 चौके और चार छक्‍के की मदद से नाबाद 129 रन बनाए। बावुमा और डुसैन के बीच चौथे विकेट के लिए 204 रन की साझेदारी हुई।

इन दोनों बल्‍लेबाजों के शानदार शतकों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 296 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 265 रन बना सकी और 31 रन से मुकाबला गंवा बैठी। भारत के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली ने अपना फॉर्म दिखाया और 63 गेंदों में तीन चौके की मदद से 51 रन बनाए। मगर उनके आउट होने के बाद पारी लड़खड़ाई और भारतीय टीम लक्ष्‍य का पीछा करने में नाकाम रही। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा वनडे शुक्रवार को पार्ल में ही खेला जाएगा।

Quick Links