Create

कोहली vs धोनी vs सचिन: कौन है महान? फैंस के बीच ट्विटर पर हुई बहस

एमएस धोनी, सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली
एमएस धोनी, सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली
reaction-emoji
Vivek Goel

भारतीय क्रिकेट ने दुनिया को एक से बढ़कर एक खिलाड़ी दिए हैं। भारतीय क्रिकेट इतिहास में कई खिलाड़ी महान और महानतम व सर्वकालिक महान की श्रेणी में शामिल हुए। ऐसे में ट्विटर पर फैंस के बीच बहस छिड़ गई कि आखिरकार सर्वकालिक महान खिलाड़ी कौन है? ट्विटर पर बहुत जल्‍द गोल (ग्रेटेस्‍ट ऑफ ऑल टाइम) ट्रेंड करने लगा, जिसमें फैंस ने सर्वकालिक महान खिलाड़ी के रूप में अपनी पसंद बताई।

कई ट्वीट्स ऐसे देखने को मिले, जिसमें फैंस ने अपने पोस्‍ट में विभिन्‍न श्रेणियों में खिलाड़‍ियों के नाम लिख रखे थे। फैंस ने 6 श्रेणियां बनाई- ओवररेटेड, अंडररेटेड, मुझे पसंद है, मुझे चुपके से पसंद है, हमेशा के लिए पसंदीदा और गोट (ग्रेटेस्‍ट ऑफ ऑल टाइम)। इसमें यूजर्स ने अपने पसंदीदा जवाब दिए और इस तरह गोट की बहस छिड़ी।

कोरोना वायरस महामारी के समय में फैंस को क्रिकेट एक्‍शन की कमी जरूर खल रही है, लेकिन वह इस तरह के विषयों पर बहस करके अपना मन बहला रहे हैं। जहां कुछ फैंस ने भारतीय कप्‍तान विराट कोहली को भद्रजनों के खेल का सर्वकालिक महान खिलाड़ी चुना, तो वहीं पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी को भी बहुत लोगों का समर्थन मिला।

धोनी का जिक्र 6.8 हजार से ज्‍यादा ट्वीट्स में किया गया जबकि सचिन तेंदुलकर का नाम 3 हजार से ज्‍यादा पोस्‍ट में किया गया। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान एबी डिविलियर्स का जिक्र भी कई ट्वीट में किया गया। इसके अलावा विव रिचर्ड्स और डॉन ब्रेडमैन भी पीछे नहीं रहे।

देखें फैंस की प्रतिक्रियाएं

(ट्विटर को भी पता है कि एक ही गोट है और वो विराट कोहली है।)

ब्रायन लारा को भी हुई थी मुश्किल

ग्रेटेस्‍ट प्‍लेयर ऑफ ऑल टाइम की बहस पर वेस्‍टइंडीज के पूर्व कप्‍तान और महान बल्‍लेबाज ब्रायन लारा भी हैरान रह गए थे। स्‍टार स्‍पोर्ट्स के हवाले से लारा ने कहा था, 'मैं उनमें से हूं, जो सर्वकालिक महान खिलाड़ी का चयन करने में कठिनाई महसूस करता हूं क्‍योंकि यहां बहुत अच्‍छे खिलाड़ी रहे हैं। मेरा मतलब है कि पीछे मुड़कर देखें तो डॉन ब्रेडमैन हैं। इसके अलावा गारफील्‍ड सोबर्स महान ऑलराउंडर, सर विव रिचर्ड्स महान बल्‍लेबाज रहे।'

लारा ने आगे कहा था, 'मेरे समय में जैक्‍स कैलिस ऑलराउंडर थे। सचिन तेंदुलकर महान बल्‍लेबाज थे। और भी कई खिलाड़ी रहे। मेरे ख्‍याल से मुझे प्रत्‍येक खिलाड़ी की तारीफ करना पसंद है कि वो खेल में क्‍या लेकर आए।'

बहरहाल, भारतीय फैंस के लिए बहुत ही जल्‍द अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट लौटने वाला है। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम 18 जून को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी। इसके बाद इंग्‍लैंड के खिलाफ वह पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज में हिस्‍सा लेगी। भारत की एक टीम जुलाई में श्रीलंका दौरे पर सीमित ओवर सीरीज खेलने जाएगी।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...