Create
Notifications

WTC Final में टीम इंडिया से यहां हुई भारी चूक, पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटर ने किया खुलासा

विराट कोहली
विराट कोहली
Vivek Goel
visit

वीवीएस लक्ष्‍मण का मानना है कि भारतीय गेंदबाज विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के पांचवें दिन न्‍यूजीलैंड के पुछल्‍ले बल्‍लेबाजों को जल्‍दी आउट नहीं कर सके, जो मैच के संबंध में काफी महत्‍वपूर्ण साबित हो सकता है। न्‍यूजीलैंड ने अपना छठा विकेट 162 रन के स्‍कोर पर गंवा दिया था।

हालांकि, कप्‍तान केन विलियमसन (49) ने निचले क्रम की मदद से स्‍कोर 249 रन तक पहुंचाया, जिसकी मदद से कीवी टीम पहली पारी के आधार पर 32 रन की बढ़त लेने में कामयाब रही। न्‍यूजीलैंड के अंतिम चार बल्‍लेबाजों ने 87 रन का उपयोगी योगदान दिया और भारतीय गेंदबाज एक बार फिर पुछल्‍ले बल्‍लेबाजों के सामने संघर्ष करते हुए नजर आए।

न्‍यूजीलैंड की पहली पारी समाप्‍त होने के बाद वीवीएस लक्ष्‍मण ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि कीवी टीम का देर से लड़ना निर्णायक साबित हो सकता है। हालांकि, लक्ष्‍मण ने विश्‍वास जताया कि भारतीय बल्‍लेबाज दूसरी पारी में दमदार प्रदर्शन करेंगे।

लक्ष्‍मण ने ट्वीट किया, 'न्‍यूजीलैंड के अंतिम 4 विकेट ने 87 रन जोड़े। भारत के अंतिम 4 विकेट 12 रन के अंतर में गिरे थे। यह फर्क बन सकता है। मगर मुझे विश्‍वास है कि भारतीय बल्‍लेबाज दूसरी पारी में खुद को अच्‍छे से झोंकेगे।'

मोहम्‍मद शमी और इशांत शर्मा का रहा बोलबाला

न्‍यूजीलैंड ने पांचवें दिन अपनी पारी 101/2 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई। रॉस टेलर (11) और कप्‍तान केन विलियमसन (49) ने शुरूआत के एक घंटे में संभलकर खेला। फिर शमी ने टेलर को शुभमन गिल के हाथों कैच आउट कराकर भारत को महत्‍वपूर्ण सफलता दिलाई।

जल्‍द ही इशांत शर्मा ने हेनरी निकोल्‍स (7) को रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराया। शमी ने फिर बीजे वॉटलिंग (1) को क्‍लीन बोल्‍ड किया। लंच के समय न्‍यूजीलैंड का स्‍कोर 135/5 था।

फिर दूसरे सत्र में शमी ने कॉलिन डी ग्रैंडहोम (13) को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया। हालांकि, काइल जेमिसन (21) और टिम साउदी (30) ने कप्‍तान विलियमसन का अच्‍छा साथ निभाया और न्‍यूजीलैंड की वापसी कराई।

विलियमसन को इशांत ने कोहली के हाथों कैच आउट कराकर अर्धशतक बनाने से रोका। साउदी को रविंद्र जडेजा ने बोल्‍ड करके न्‍यूजीलैंड की पारी का अंत किया। इसके बाद भारत ने दिन का खेल समाप्‍त होने तक 64/2 का स्‍कोर बना लिया और कीवी टीम पर 32 रन की बढ़त हासिल की है। कप्‍तान विराट कोहली 8* और चेतेश्‍वर पुजारा 12* क्रीज पर जमे हुए हैं।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now