Create
Notifications

वॉशिंगटन सुंदर ने विराट कोहली को आउट करने पर दिया बड़ा बयान

विराट कोहली
विराट कोहली
Vivek Goel
visit

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली आधुनिक युग के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में से एक हैं। कोहली ने भद्रजनों के खेल में अपनी साख बनाई और कप्‍तान व बल्‍लेबाज दोनों के रूप में लोगों के दिल जीते। विराट कोहली ने 2008 में आईसीसी अंडर-19 विश्‍व कप में भारत को जिताने के बाद अगस्‍त 2008 में सीनियर टीम के लिए डेब्‍यू किया था। इसके बाद से दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और क्रिकेट जगत उनकी प्रगति होती गई।

'किंग कोहली' के नाम से मशहूर विराट ने अब तक 91 टेस्‍ट और 254 वनडे में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्‍व किया और 7490 व 12169 रन बनाए। 32 साल के बल्‍लेबाज ने 90 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 3159 रन बनाए। इसमें उनका स्‍ट्राइक रेट 139 और औसत 52.6 की रही।

इतने शानदार आंकड़ें होने के बाद यह कहना गलत नहीं होगा कि गेंदबाजों के लिए भारतीय कप्‍तान को आउट करना चुनौतीपूर्ण काम है। कई गेंदबाजों को सपना है कि विराट कोहली का विकेट लेना है। भले ही वह नेट सेशन में मिले या फिर क्रिकेट मैच में। कुछ ऐसी ही स्थिति युवा भारतीय ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर की भी है। विराट कोहली और वॉशिंगटन सुंदर दोनों आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रतिनिधित्‍व करते हैं।

मुझे नहीं लगता कि हर सेशन में आउट कर पाता हूं: वॉशिंगटन सुंदर

यही वजह है कि वॉशिंगटन सुंदर को कई बार विराट कोहली का विकेट निकालने में कामयाबी मिली। क्रिकइंफो ने सुंदर से 25 सवालों में से एक प्रश्‍न किया कि कप्‍तान को नेट्स में कितनी बार आउट करने में कामयाब हुए। इस पर 21 साल के ऑलराउंडर ने कप्‍तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि वह क्रिकेट के किंग हैं और वह आसानी से उन्‍हें आउट नहीं कर पाते हैं।

सुंदर ने साथ ही कहा कि वह विराट कोहली को प्रत्‍येक सेशन में आउट नहीं कर पाते हैं, लेकिन अगर वो एक या दो सेशन में कभी भी कप्‍तान को आउट करने में कामयाब हो जाते हैं, तो बहुत खुश होते हैं।

सुंदर ने कहा, 'ज्‍यादातर आउट नहीं कर पाता। वह क्रिकेट के किंग हैं। मुझे नहीं लगता कि प्रत्‍येक सेशन में मैं उनको आउट कर पाउंगा। अगर मैं उन्‍हें आउट करता हूं तो बहुत खुश होता हूं।'


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now