Create
Notifications

'हमारे पास इतने ज्‍यादा खिलाड़ी हैं कि दो तो विरोधी टीम के लिए खेल रहे हैं'

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम
Vivek Goel
FEATURED WRITER

पूर्व भारतीय टेस्‍ट ओपनर वसीम जाफर का मानना है कि भारतीय टीम में गजब की गहराई है। उन्‍होंने ध्‍यान दिलाया कि करीब 24 गुणी खिलाड़‍ी दो अलग देशों में देश का प्रतिनिधित्‍व करने के लिए उपलब्‍ध हैं।

जाफर ने ध्‍यान दिलाया कि विराट कोहली और अजिंक्‍य रहाणे आज प्‍लेइंग XI का हिस्‍सा नहीं हैं। जाफर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्‍ट लिखकर भारतीय टीम की तारीफ की।

जाफर ने ट्वीट किया, 'भारतीय क्रिकेट फैन होने का कितना सही समय है। 24 खिलाड़ी भारत के लिए वनडे और फर्स्‍ट क्‍लास मैच में इस समय खेल रहे हैं। इसमें कोहली, रहाणे, अश्विन, इशांत और शमी हिस्‍सा नहीं है। टीम की गहराई शानदार है। हमारे पास इतने ज्‍यादा खिलाड़‍ी हैं कि दो तो विरोधी टीम के लिए खेल रहे हैं।'

श्रीलंका के खिलाफ भारत की प्‍लेइंग XI: शिखर धवन (कप्‍तान), पृथ्‍वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन (विकेटकीपर), मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, दीपक चाहर, भुवनेश्‍वर कुमार, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव।

काउंटी XI के खिलाफ भारत की प्‍लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्‍तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्‍वर पुजारा, हनुमा विहारी, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद सिराज।

शिखर धवन को टी20 विश्‍व कप में मिलना चाहिए मौका: वसीम जाफर

अपने यूट्यूब चैनल पर वसीम जाफर ने कहा कि चयनकर्ताओं को शिखर धवन को भारतीय टी20 इंटरनेशनल टीम से बाहर नहीं रखना चाहिए। शिखर धवन इस समय श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम की कमान संभाल रहे हैं। उन्‍होंने बताया कि शिखर धवन को हाल के फॉर्म और आईपीएल में पिछले दो साल से दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए लगातार बेहतर प्रदर्शन करने के आधार पर चुना जाना चाहिए।

वसीम जाफर ने कहा, 'आप आगामी टी20 विश्‍व कप से शिखर धवन को बाहर नहीं रख सकते हैं। पिछले दो सालों में जिस तरह उसने आईपीएल में प्रदर्शन किया.. भले ही हम जानते हैं कि रोहित शर्मा का ओपनिंग करना तय है। केएल राहुल दावेदार हैं। विराट कोहली कह चुके हैं कि वह ओपनिंग करेंगे। पृथ्‍वी शॉ भी दावेदार के रूप में सामने आए। कई विकल्‍प हैं। मगर शिखर धवन को 50 ओवर या टी20 इंटरनेशनल टीम से नहीं हटाया जा सकता है।'

Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now