ICC Cricket World Cup 2023 से पहले वसीम जाफर ने युवा खिलाड़ी को वनडे फॉर्मेट में मौका देने का दिया सुझाव

Photo Courtesy: Tilak Varma/Twitter
Photo Courtesy: Tilak Varma/Twitter

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने युवा तिलक वर्मा (Tilak Varma) को वनडे टीम में शामिल करने की वकालत की है। जाफर के अनुसार, केएल राहुल (KL Rahul) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की उपलब्धता पर कोई पुष्टि नहीं हुई है। ऐसे में विश्व कप से पहले 50 ओवर (ICC Men's Cricket World Cup 2023) के फॉर्मेट में तिलक वर्मा को मौका देना सही होगा।

20 वर्षीय तिलक वर्मा ने अपने टी20 करियर की शानदार शुरुआत की है। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले तीन टी20 मैचों में क्रमश: 39, 51, और नाबाद 49 रनों की पारी खेली है। वह ऐसे सिर्फ दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने पहली तीन टी20 पारियों में 30 से ज्यादा का स्कोर बनाया है।

वनडे में तिलक वर्मा को मौका देना चाहते हैं वसीम जाफर

लिहाजा, तिलक वर्मा ने मुश्किल परिस्थितियों में अपने शानदार प्रदर्शन से फैन्स से लेकर तमाम क्रिकेट एक्सपर्ट्स को भी खुश किया है। उन्हीं में से एक वसीम जाफर भी हैं, जिन्होंने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत करते हुए कहा कि,

"अगर भारत को 50 ओवर्स वाले फॉर्मेट के लिए एक बल्लेबाज की जरूरत है, तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर वह तिलक वर्मा हों। उन्होंने जिस तरह की परिपक्वता दिखाई है, मुझे उन्हें वनडे टीम में भी आते देखकर खुशी होगी।"

जाफर ने आगे कहा कि,

"ऐसी चर्चाएं हैं कि श्रेयस अय्यर और केएल राहुल अभी तैयार नहीं हैं। ऐसे में तिलक वर्मा जैसे युवा खिलाड़ी को क्यों नहीं शामिल किया जाए? उन्होंने काफी परिपक्वता दिखाई है और बाएं हाथ का विकल्प देते हैं। हम शीर्ष क्रम में बाएं हाथ के बल्लेबाज की तलाश कर रहे हैं। तो तिलक वर्मा क्यों नहीं?"

जाफर ने वर्ल्ड कप से पहले बचे कम टाइम के बारे में भी बात की और कहा कि,

“हमारे पास निश्चित रूप से समय की कमी है। आप चाहते हैं कि एक खिलाड़ी कम से कम 15-20 वनडे खेले। दुर्भाग्यवश, ऐसा नहीं है। हमें उम्मीद थी कि श्रेयस और केएल एशिया कप के लिए तैयार होंगे। हमें नहीं पता कि वे ऑस्ट्रेलिया वनडे के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं। ऐसे में मैं शायद तिलक वर्मा पर भरोसा करूंगा।"

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now