बाबर आजम एंड कंपनी ने एशिया कप का खिताब जीतने पर पाकिस्तान ए टीम का किया शानदार स्वागत

Neeraj
पाकिस्तान ने एशिया कप के फाइनल में भारत को 128 रनों से दी मात
पाकिस्तान ने एशिया कप के फाइनल में भारत को 128 रनों से दी मात

पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने मोहम्मद हारिस (Mohammad Haris) की अगुवाई वाली पाकिस्तान ए टीम का एशिया कप (ACC Men's Emerging Asia Cup 2023) का खिताब जीतने पर कोलंबो के होटल में भव्य स्वागत किया। बता दें कि पाकिस्तान ने इमर्जिंग एशिया कप के फाइनल मैच में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को 128 रनों से शिकस्त देते हुए टाइटल अपने नाम किया था।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में पाकिस्तान की सीनियर टीम के खिलाड़ी अपने देश की युवा टीम के खिलाड़ियों संग इस जीत का जश्न केक काटकर मनाते नजर आये।

आप भी देखें यह वीडियो:

दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर 352 रन बनाये थे। पाकिस्तान की ओर से तैयब ताहिर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 71 गेंदों में 108 रन बनाये जिसमें 12 चौके और चार छक्के शामिल थे। उनके अलावा सैम आयूब (59) और साहिबजादा फरहान (65) ने भी अर्धशतकीय पारियां खेलीं।

जवाबी पारी में भारतीय टीम 40 ओवरों में 224 रनों पर ढेर हो गई और भारत को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान की तरफ से सुफियान मुकीम ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

वहीं, दूसरी तरफ बाबर आजम के नेतृत्व वाली पाकिस्तान टीम की बात करें तो वह अभी श्रीलंका के दौरे पर है। दोनों देशों की बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले मैच में मेहमान टीम ने मेजबानों को 4 विकेटों से शिकस्त दी थी। वहीं, आज से दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच कोलंबों में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में श्रीलंका टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 166 रनों ऑलआउट हो गई। जवाबी पारी में पाकिस्तान टीम के बल्लेबाजों ने पहले दिन का खेलत खत्म होने पर 145/2 का स्कोर खड़ा कर लिया है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now