मोहम्मद रिज़वान की इस हरकत से नाराज होकर बाबर आज़म बल्ले से उन्हें मारने के लिए दौड़ते आये नजर, देखें वीडियो 

Neeraj
बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान ट्रेनिंग कैंप के दौरान (PC: Twitter)
बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान ट्रेनिंग कैंप के दौरान (PC: Twitter)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) वर्ल्ड कप 2023 में अपने खराब प्रदर्शन को भूलकर इन दिनों ऑस्ट्रेलिया (AUS vs PAK) के खिलाफ होने वाली आगामी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारियों में जुटी हुई है। पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान टीम ने रावलपिंडी में अपना ट्रेनिंग कैंप लगाया हुआ है। अभ्यास के साथ-साथ खिलाड़ी मस्ती-मजाक करते हुए भी खूब एन्जॉय भी कर रहे हैं, जिसकी एक झलक सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देखने को मिली। इस वीडियो में बाबर आज़म (Babar Azam) विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान (Mohammad Rizwan) के पीछे बल्ला लेकर दौड़ते हुए नजर आ रहे हैं।

रिज़वान और बाबर काफी अच्छे दोस्त हैं और पाक टीम के प्रमुख खिलाड़ी भी हैं। मैदान पर इन दोनों की जोड़ी ने टीम को कई अहम मैचों में जीत दिलाई है। दोनों अक्सर एक-दूसरे की खिंचाई करने का कोई भी मौका हाथ से जाने नहीं देते है। ऐसा हे वाकया सामने आया। वीडियो में दिख रहा कि बाबर गेंद को खेलने के बाद अपने क्रीज से बाहर निकल जाते हैं और रिजवान गेंद को स्टंप्स पर मार देते हैं। इसके बाद वो लेग अंपायर से अपील करने लगते हैं। बाबर इससे थोड़ा चिढ़ जाते हैं और वो हँसते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज के पीछे बल्ला लेकर दौड़ने लगते हैं।

आप भी देखें यह वीडियो:

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप के बाद अपनी सरजमीं पर लौटने के बाद बाबर आज़म ने कप्तानी पद छोड़ दिया था। इसके बाद पीसीबी ने शान मसूद को टेस्ट फॉर्मेट का कप्तान नियुक्त कर दिया। वहीं, तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को टी20 फॉर्मेट की कमान सौंपी गई है।

टूर्नामेंट में बतौर खिलाड़ी भी बाबर आज़म का प्रदर्शन खास नहीं रहा था। उन्होंने नौ मैचों में 40 की औसत से 320 रन बनाये थे, जिसमें चार अर्धशतक शामिल रहे थे। इस दौरान 74 रन उनका उच्चतम स्कोर रहा था। इवेंट में दाएं हाथ का बल्लेबाज बड़ी टीमों के खिलाफ रन बनाने में नाकाम रहा था जिसे लेकर पाकिस्तानी फैंस ने उनकी आलोचना भी की थी।

Quick Links

Edited by Rahul