IND vs ENG : पांचवें टेस्ट से पहले बेन स्टोक्स एंड कंपनी धमर्शाला की सड़कों पर दौड़ लगाती आई नजर, देखें वायरल वीडियो 

Neeraj
Picture Courtesy: Ben Stokes Instagram Snapshots
Picture Courtesy: Ben Stokes Instagram Snapshots

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जायेगा, जिसके लिए दोनों ही टीमें वेन्यू पर पहले ही पहुंच चुकी हैं। मुकाबले के आगाज से पहले इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) अपनी टीम के सदस्यों के साथ हिमालय की खूबसूरत वादियों के बीच सड़कों पर दौड़ लगाते दिखे।

धर्मशाला भारत की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है, जो समुद्र तल से 1457 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है। यह शहर बर्फ से ढके पहाड़ों और झरनों से घिरा हुआ है, जो इसकी सुंदरता को बढ़ाता है। इंग्लिश टीम भी वहां की खूबसूरती को देखकर आश्चर्यचकित है।

सोमवार को बाएं हाथ के ऑलराउंडर स्टोक्स ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया। इस वीडियो में वह टीम के कुछ अन्य सदस्यों के साथ जॉगिंग करते दिखे। पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने लिखा,

आज सुबह जॉगिंग वाली जगह।

गौरतलब है कि इंग्लैंड पहले ही इस सीरीज को 3-1 से गँवा चुका है। हालाँकि, धर्मशाला का मौसम काफी हद तक अंग्रेजी परिस्थितियों जैसा है, ऐसे में इंग्लैंड सीरीज के आखिरी मुकाबले को जीतकर अपने अभियान का अंत जीत के साथ करना चाहेगी।

सीरीज का चौथा मैच जो कि रांची में खेला गया था, उसे टीम इंडिया ने पांच विकेटों से जीतकर सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल की। उस मुकाबले में भारत की जीत के हीरो ध्रुव जुरेल रहे थे, जिन्हें शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था।

गौरतलब है कि इंग्लैंड की ओर से इस सीरीज में अभी तक सिर्फ तीन बल्लेबाज ही प्रभावित करने में सफल हुए हैं। ओली पोप, बेन डकेट और जो रूट ही मौजूदा टेस्ट सीरीज में में शतक बनाने में कामयाब रहे हैं। बेन फोक्स और जॉनी बेयरस्टो अभी तक अर्धशतक नहीं बना सके हैं। कप्तान स्टोक्स भी शुरुआती टेस्ट में 70 रन की पारी को छोड़कर बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे हैं, जहां इंग्लैंड ने 28 रन से अपनी एकमात्र जीत दर्ज की थी।

Quick Links

Edited by Rahul