IPL 2024 : जसप्रीत बुमराह के सामने खास वजह से मोहम्मद सिराज ने झुकाया सिर, फिर लगाया गले, देखें वीडियो 

Neeraj
जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज गले मिलते हुए (PC: Mumbai Indians Twitter)
जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज गले मिलते हुए (PC: Mumbai Indians Twitter)

आईपीएल 2024 (IPL 2024) का 25वां मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला गया। इस मैच में एमआई के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने आरसीबी के गेंदबाजों पर जमकर कहर बरपाया। मैच के बाद बेंगलुरु के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने 'बूम-बूम' बुमराह के सामने सिर झुकाकर सम्मान व्यक्त करते नजर आये। इस वाकये का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी का जलवा देख मोहम्मद सिराज भी उनके मुरीद हो गए। ऐसा इस लिए क्योंकि आईपीएल के मौजूदा सीजन में बुमराह ने आरसीबी के खिलाफ हुए मैच में बुमराह ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में महज 21 रन देकर 5 विकेट चटकाए। उनके इस कमाल के प्रदर्शन के बाद खिलाड़ियों के बीच हाथ मिलाते समय सिराज ने उन्हें सम्मान देते हुए झुककर अभिवादन किया। इस दौरान बुमराह भी मुस्कुराते हुए नजर आये और उन्होंने सिराज को गले लग लिया।

आप भी देखें यह वीडियो:

गौरतबल है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बुमराह और सिराज भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते हैं और दोनों के बीच काफी अच्छी दोस्ती है।

दूसरी तरफ सिराज की बात करें तो उनकी जमकर धुनाई। दाएं हाथ के गेंदबाज ने तीन ओवरों में 37 रन लुटाये और कोई विकेट भी नहीं ले पाए।

बुमराह ने अपने इस शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन से कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किये। वह आईपीएल के 17 सालों के इतिहास में आरसीबी के खिलाफ 5 विकेट हॉल लेने वाले पहले गेंदबाज भी बन गए हैं। इसके अलावा बुमराह अपने आईपीएल में दो बार पांच या उससे अधिक विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज बन गए हैं। उनसे पहले ये कारनामा जेम्स फॉकनर, जयदेव उनादकट और भुवनेश्वर कुमार कर चुके हैं।

आईपीएल के मौजूदा सीजन में बुमराह सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में युजवेंद्र चहल के साथ संयुक्त रूप से पहले नंबर पर काबिज हैं। दोनों गेंदबाज अब तक 10-10 विकेट चटका चुके हैं और पर्पल कैप हासिल करने की रेस में सबसे आगे हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now