न्यूजीलैंड ने बेहद अनोखे अंदाज में World Cup 2023 के लिए की टीम की घोषणा, फैंस को पसंद आ रहा है वीडियो 

Neeraj
Photo Courtesy: Blackcapz X Snapshots
Photo Courtesy: Blackcapz X Snapshots

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (New Zealand Cricket Team) ने आगामी वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है। 15 सदस्यीय टीम की घोषणा बोर्ड ने जिस अंदाज से की उसने सभी फैंस का दिल जीत लिया। बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड कप के पिछले संस्करण में उपविजेता रही थी। वहीं, इस बार भी कीवी टीम को टूर्नामेंट जीतने वाली प्रबल टीमों में से एक माना जा रहा है।

सोमवार, 11 सितम्बर को न्यूजीलैंड ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो साझा किया। इस वीडियो में खिलाड़ियों के पारिवारिक सदस्यों ने बारी-बारी से टीम में चुने गए खिलाड़ियों के वनडे कैप नंबर को बताते हुए, उनके नाम बताये। इस स्क्वाड में सबसे अच्छी बात यह रही कि केन विलियमसन की वापसी हुई है और वो एक बार फिर से मेगा टूर्नामेंट में टीम की अगुवाई करेंगे।

वीडियो को साझा करते हुए Blackcapz ने कैप्शन में लिखा,

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए हमारी टीम का घोषणा उनके नंबर 1 प्रशंसकों द्वारा की गई।

गौरतलब है कि मेगा इवेंट में न्यूजीलैंड की टीम अपने सफर का आगाज 5 अक्टूबर को गतविजेता चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए करेगी। इसके बाद 9 अक्टूबर को टीम अपना अगला मैच नीदरलैंड्स के विरुद्ध खेलने उतरेगी।

फिर कीवी टीम अपने अभियान में अगले दो मैच बांग्लादेश (13 अक्टूबर) और अफगानिस्तान (18 अक्टूबर) के खिलाफ खेलेगी जो कि चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में आयोजित होंगे। इसके बाद 22 अक्टूबर को केन विलियमसन एंड कंपनी भारत का सामना करेगी। वहीं, इसके बाद न्यूजीलैंड अपने अगले चार मैच क्रमश: ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी, जो कि क्रमश: 28 अक्टूबर, 1 नवंबर, 4 नवंबर और 9 नवंबर को आयोजित होंगे।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार है:

केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लोकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम (कप्तान और विकेटकीपर), डैरिल मिचेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रविंद्र, मिचेल सैंटनर, इश सोढ़ी, टिम साउदी और विल यंग।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now