AUS vs WI : स्पेंसर जॉनसन के घातक बाउंसर से जमीन पर लड़खड़ा कर गिरे आंद्रे रसेल, वायरल वीडियो आया सामने 

Neeraj
Picture Courtesy: Cricket.com.au Twitter Snapshots
Picture Courtesy: Cricket.com.au Twitter Snapshots

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (AUS vs WI) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मैच मंगलवार को पर्थ में खेला गया, जिसे मेहमान टीम ने 37 रनों से जीता। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से सीरीज को अपने नाम किया। विंडीज की ओर से इस जीत के हीरो आंद्रे रसेल (Andre Russell) रहे, जिन्होनें कंगारू टीम के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। हालाँकि, अपनी इस पारी के दौरान उन्हें एक खतरनाक बाउंसर का भी सामना करना पड़ा, जिसकी वजह से वो जमीन पर गिर पड़े थे।

दरअसल, रसेल स्पेंसर जॉनसन का एक खतरनाक बाउंसर झेल नहीं पाए। यह वाकया विंडीज टीम की बल्लेबाजी के 10वें ओवर के दौरान देखने को मिला। स्पेंसर ने पहली गेंद मिडिल और लेग स्टंप की लाइन में डाली, जो तेजी से उछलकर रसेल के ग्लव्स से जाकर टकराई। उन्होंने शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन रसेल अपना संतुलन खो बैठे। वह पीछे की तरह गिर पड़े और उन्होंने ग्लव्स उतारकर अपना हाथ चेक किया। इसके बाद थोड़ा ट्रीटमेंट लेने के बाद दाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज अपनी पारी जारी रखी।

आप भी देखें यह वीडियो:

इस मुकाबले में वेस्टइंडीज़ के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। हालाँकि, उनका ये फैसला गलत साबित हुआ। 79 के कुल योग तक विंडीज की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी।

इसके बाद शेरफेन रदरफोर्ड और आंद्रे रसेल ने मोर्चा संभाला। दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 139 रनों की अहम साझेदारी हुई। रदरफोर्ड ने 40 गेंदों में पांच चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 67* रन बनाये। वहीं, रसेल ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 29 गेंदों में 71 रन बनाये जिसमें चार चौके और सात छक्के शामिल रहे। दोनों की पारियों की मदद से मेहमान टीम ने छह विकेट खोकर 220 रन बनाये।

जवाबी पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम पूरे ओवर खेलने के बाद पांच विकेट खोकर 183 रन ही बना सकी और मैच हार गई।

Quick Links

Edited by Rahul