स्टीव स्मिथ ने भारत में अपने खेलने के अनुभव के बारे में दी अहम प्रतिक्रिया, फैंस के सपोर्ट का भी किया जिक्र 

Neeraj
स्टीव स्मिथ और विराट कोहली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान
स्टीव स्मिथ और विराट कोहली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान

ऑस्ट्रेलिया टीम (Australia Cricket Team) के प्रमुख बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) क्रिकेट जगत के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक हैं। टेस्ट फॉर्मेट में उनके आंकड़े बेहद शानदार हैं और वह फैब 4 में शामिल हैं। स्मिथ के ऑस्ट्रेलिया के साथ-साथ बाकी देशों में भी रिकॉर्ड बेहद उम्दा हैं और भारत में भी उनके आंकड़े देखने लायक हैं। इस बीच उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है जिसमें वह भारत में अपने खेलने के अनुभव के बारे में जिक्र कर रहे हैं।

दरअसल, स्टार स्पोर्ट्स ने दाएं हाथ के बल्लेबाज स्मिथ का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उनसे भारत में खेलने के अपने अनुभव के बारे में बताने को कहा गया था। इसके जवाब में उन्होंने कहा, 'भारत में लोग क्रिकेट देखना काफी पसंद करते हैं, वहां खेलने का अनुभव शानदार रहता है। वहां के स्टेडियम में खेलने पर एक बल्लेबाज के तौर पर एक अलग वाइब मिलती है। मुझे भारत में खेलना पसंद है।'

आप भी देखें यह वीडियो:

गौरतलब है कि 34 वर्षीय स्मिथ हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ एशेज 2023 सीरीज में खेलते हुए दिखाई दिए थे। सीरीज में वह ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर रहे थे। स्मिथ ने खेले 5 मैचों की दस पारियों में 37.29 की औसत से 373 रन बनाये। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और दो अर्धशतकीय पारियां निकली थी।

वर्ल्ड कप 2023 से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम आएगी भारत के दौरे पर

गौरतलब है कि इस साल 5 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच में भारत में वर्ल्ड कप का आयोजन होना है। इस मेगा टूर्नामेंट की शुरुआत से कुछ दिनों पहले कंगारू टीम भारत के दौरे पर आएगी। यहाँ दोनों टीमों के बीच पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी जिसकी शुरुआत 22 सितम्बर से होगी।

वहीं, वर्ल्ड कप के खत्म होने के बाद दोनों टीमें 5 मैचों की टी20 सीरीज में आमने-सामने होंगी, जिसका आगाज 23 नवंबर को खेले जाने वाले मैच से होगी। कंगारू टीम का ये दौरा 3 दिसंबर को हैदराबाद में खेले जाने वाले मैच से अंत होगा।

Quick Links

Edited by Prashant
App download animated image Get the free App now