Watch Video: T20 WC के लिए ट्रेनिंग सेशन में रोहित शर्मा ने शिवम दुबे को दिए खास टिप्स; ऋषभ पंत ने भी जमकर बहाया पसीना

Neeraj
भारतीय खिलाड़ी प्रैक्टिस सेशन के दौरान (Pc: Star Sports Instagram)
भारतीय खिलाड़ी प्रैक्टिस सेशन के दौरान (Pc: Star Sports Instagram)

Team India Practice Session Ahead of T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया आगामी टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान का आगाज 5 जून को आयरलैंड के विरुद्ध करेगी। यह मुकाबला न्यूयॉर्क में खेला जायेगा। टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले टीम इंडिया को इसी मैदान पर 1 जून को बांग्लादेश के खिलाफ वार्म-अप मैच भी खेलना है, जिसके लिए मेन इन ब्लू तैयारी में जुटी हुई है। शुक्रवार को भारतीय खिलाड़ियों ने अपना दूसरा प्रैक्टिस सेशन किया, जिसका वीडियो सामने आया है।

प्रैक्टिस सेशन में दिखा भारतीय खिलाड़ियों का दमखम

स्टार स्पोर्ट्स ने न्यूयॉर्क में टीम इंडिया के दूसरे नेट सेशन का वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। तीन घंटों के इस सेशन में खिलाड़ियों ने मैदान पर दौड़कर सबसे पहले वार्म-अप किया। इसके बाद भारतीय टीम ने कैचिंग प्रैक्टिस की। रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा समेत सभी खिलाड़ियों ने हाई और फ्लैट कैचों को पकड़ने का अभ्यास किया।

इस दौरान ऋषब पंत अपनी विकेटकीपिंग स्किल्स पर काम करते नजर आये। इसके बाद सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल नेट्स में बल्लेबाजी करते नजर आये। फिर कप्तान रोहित भी बल्लेबाजी करने उतरे, उन्होंने आवेश खान, खलील अहमद, कुलदीप यादव जैसे प्रमुख गेंदबाजों का सामना किया। इस दौरान हिटमैन को शिवम दुबे से बातचीत करते हुए भी देखा गया। रोहित दाएं हाथ के ऑलराउंडर को पिच से जुड़ी कुछ चीजों को बारे में बताते दिखे।

यशस्वी जायसवाल अपनी कवर ड्राइव और पुल शॉट पर फोकस करते नजर आये। वहीं, हार्दिक पांड्या भी बल्ले से कुछ आकर्षक शॉट खेलते नजर आये। इस दौरान उन्होंने बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ से कुछ बातचीत भी की। इस तरह अन्य खिलाड़ियों ने भी मैदान पर जमकर पसीना बहाया।

आप भी देखें यह वीडियो:

गौरतलब हो कि गुरुवार को दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली भी टीम इंडिया के स्क्वाड को ज्वाइन करने के लिए मुंबई से यूएसए के लिए रवाना हुए थे। हालाँकि, उनका बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले वार्म-अप मैच खेलना मुश्किल लग रहा है।

टीम इंडिया 2007 के बाद से टी20 चैंपियन बनने में सफल नहीं हो पाई है। ऐसे में इस बार मेन इन ब्लू इस ख़िताब को जीतकर 11 सालों से आईसीसी ट्रॉफी ना जीत पाने के सूखे को खत्म करना चाहेगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now