विराट कोहली ने एशिया कप से जुड़ी अपनी यादों के बारे में किया खुलासा, पाकिस्तान के खिलाफ दी बड़ी प्रतिक्रिया

Neeraj
एशिया कप 2023 में टीम इंडिया अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी
एशिया कप 2023 में टीम इंडिया अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी

क्रिकेट फैंस के लिए यह साल बेहद खास है। इस वर्ष भारत में वनडे वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) का आयोजन होगा। इससे ठीक पहले एशिया का सबसे बड़ा टूर्नामेंट एशिया कप (Asia Cup 2023) पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जायेगा, जो कि 30 अगस्त से 17 सितम्बर के बीच आयोजित होगा। भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के फैंस के साथ-साथ विश्वभर के बाकी क्रिकेट फैंस भी 2 सितम्बर को भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच को लेकर काफी ज्यादा उत्साहित हैं। 2022 टी20 वर्ल्ड कप के बाद ये दोनों टीमें एशिया कप में आमने-सामने होंगी।

फैंस के साथ-साथ क्रिकेटर्स की भी इस टूर्नामेंट के साथ कई यादें जुड़ी हुई हैं। टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले एशिया कप के इतिहास से जुड़ी अपनी खुश सुनहरी यादों के बारे में बात की, जिसका वीडियो स्टारस्पोर्ट्स ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है।

वीडियो की शुरुआत में किंग कोहली ने कहा कि,

निजी तौर पर यह मेरे लिए बेहद खास टूर्नामेंट है। मैंने अपना पहला एशिया कप साल 2010 में खेला था जिसमें हमने श्रीलंका को फाइनल में हराकर टूर्नामेंट जीता था। इसके बाद 2012 और 2014 में हम नहीं जीत पाए थे। फिर हमने अगले दो इवेंट जीते। पाकिस्तान के खिलाफ रविवार के दिन एशिया कप (2012) में खेली 183 रनों की पारी काफी स्पेशल है। उस पारी के बाद से मेरे अंदर बड़े टूर्नामेंट्स में बड़ी पारी खेलने का जज्बा पैदा हुआ। इसके अलावा एक बार मैंने एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ मुश्किल पिच पर 49 रन बनाये थे वो पारी भी मेरे लिए खास है।

आप भी देखें यह वीडियो:

गौरतलब है कि विराट कोहली इन दिनों ब्रेक पर हैं और अपने परिवार संग छुट्टियां एन्जॉय कर रहे हैं। विराट अब एशिया कप 2023 के दौरान एक्शन में दिखेंगे जिसके लिए वह जल्द अपनी तैयारी शुरू करेंगे।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now